भोले-भाले पत्रकार लोकेश प्रताप सिंह पर हमला, मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

पिछले दिनों अस्वस्थ होने पर लोकेश प्रताप सिंह को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था, यह फोटो तभी का है।

पीलीभीत जिले में दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ एवं हिंदी राजभाषा सलाहकार समिति में विशेष आमंत्रित सदस्य लोकेश प्रताप सिंह और उनके भाई पर दबंग मकान मालिक ने हमला कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पत्रकारों ने घटना की निंदा की है।

बताते हैं कि लोकेश प्रताप सिंह थाना सुनगढ़ी क्षेत्र में स्थित अशोक नगर कॉलोनी में किराये के मकान में रहते हैं, वे बीती रात कार्यालय से घर पहुंचे, तो मकान मालिक शंटी भोले-भाले लोकेश को बेवजह गालियाँ देने लगा, जिसका उन्होंने विरोध किया, तो हमला कर दिया। लोकेश के भाई अवनीश भी आये हुए हैं, वे बचाने आये, तो शंटी ने उनके साथ भी मारपीट की। बताते हैं कि आरोपी ने लोहे की रॉड से हमला बोला। लोकेश पर हमले की खबर रात में ही फैल गई, तो तमाम पत्रकार मौके पर पहुंच गये, वहीं पुलिस को सूचना मिली, तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। तहरीर पर पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि लोकेश प्रताप सिंह हिंदी राजभाषा सलाहकार समिति में विशेष आमंत्रित सदस्य हैं, वे विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के करीबी बताये जाते हैं, साथ ही स्वयं को सांसद मेनका गाँधी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का भी करीबी दर्शाते हैं, इस सबके बावजूद उन पर हमला हो गया, जिससे पत्रकार जगत स्तब्ध है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

बवाली लोकेश को सदस्य बनाने से मोदी सरकार की फजीहत

जागरण के बवाली लोकेश को सपा नेता ने बचाया

दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ और क्राइम रिपोर्टर का तांडव

Leave a Reply