मोदी सरकार व सेना फेल, सीमा पार ले जाये जा रहे हैं गाय-बैल

एक बल्ले के सहारे गाय को सीमा पार ले जाते तस्कर।
एक बल्ले के सहारे गाय को सीमा पार ले जाते तस्कर।

माना जाता है कि तार और दीवार बना कर सीमा सुरक्षित हो जाती है। सरकार और सेना सीमा को दीवार और तारों से सुरक्षित करने पर कार्य कर रही है, लेकिन आतंकियों और तस्करों के लिए यह सब निरर्थक ही साबित हो रहा है। तारों से सुरक्षित किये गये क्षेत्र में भी तस्कर आसानी से गाय और बछड़े सीमा पार ले जा रहे हैं।

जी हाँ, एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ है। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि सीमा पर तारों की ऊंची दीवार है, पर एक बल्ले के सहारे तस्कर गाय व बैल आसानी से उस पार पहुंचाते नजर आ रहे हैं, इसी तरह आतंकी भी आसानी से इस पार आ सकते हैं।

इस वीडियो को देखने के बाद यह स्पष्ट हो जाता है कि तस्कर सरकार और सेना से आगे की सोच रखते हैं। चौंकाने के साथ यह गंभीर सवाल भी उठ रहा है कि तार लगा कर सेना पूरी तरह निश्चिंत हो जाती है क्या? अगर,  हाँ, तो यह तरीका बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं कहा जा सकता, इस वीडियो के सामने आने से यह भी स्पष्ट हो रहा है कि उस पार के तस्करों का नेटवर्क इस पार भी है, जो गाय-बैल उधर भेजने में मदद करते नजर आ रहे हैं। सरकार और सेना को इस ओर न सिर्फ ध्यान देना होगा, बल्कि तत्काल कार्रवाई करनी होगी।

देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.