जरूरत के बिना ही कमीशन खाने के लिए खरीद लिया करोड़ों का सामान

आम जनता मूल भूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। बिजली, सड़क, पानी, दवा, शिक्षा और सुरक्षा के साथ एक बड़ा वर्ग रोटी के लिए भी जूझता नजर आ रहा है, ऐसे संघर्ष करने वाले वर्ग को सहूलियत पहुँचाने की जगह जनप्रतिनिधि और अफसर मिल कर करोड़ों रुपयों का बंदरबांट कर लेते हैं। जिस धन को आम जनता के हित में खर्च करना चाहिए, उस धन से सिर्फ कमीशन खाने के लिए ऐसी-ऐसी चीजें खरीद लेते हैं, जिनका प्रयोग ही नहीं किया जायेगा, ऐसा ही एक प्रकरण सामने आया है, जिसकी जिलाधिकारी से शिकायत की गई है, साथ ही भाजपा विधायक ने तत्काल कार्रवाई कराने की सिफारिश की है।

बदायूं नगर पालिका परिषद में करोड़ों रुपयों का दुरूपयोग किया गया है। चौधरी सराय निवासी सौरव साहू पुत्र राजाराम साहू ने खुलासा किया है कि वाटर वर्क्स रोड के पास स्थित ग्राउंड में खुले आसमान के नीचे करोड़ों रुपयों का कीमती सामान गल रहा है। आरोप है कि करोड़ों रुपयों के जेसीबी, हाथ गाड़ी, वाटर टैंक, रिक्शे और कूड़ेदान पड़े हैं, जो खरीदने के बाद यहाँ डाल दिए गये हैं, इनमें से अधिकांश उपकरणों का एक बार भी उपयोग नहीं किया गया है। हालाँकि उपकरणों पर पालिकाध्यक्ष फात्मा रजा का नाम लिखाने में तत्परता दिखाई गई है, जो दूर से ही चमक जाता है।

सवाल उठता है कि जब वाटर टैंक की, कूड़ेदान की, हाथ गाड़ी की, रिक्शों वगैरह की आवश्यकता ही नहीं थी, तो  नगर पालिका ने वर्षों पहले ही इस सामान को क्यों खरीदा?, सवाल गंभीर है, पर जवाब देने वाला कोई नहीं है। माना जा रहा है कि अधिक स्टीमेट बनवा कर करोड़ों रूपये की फिजूल खर्ची सिर्फ कमीशन डकारने की लिए ही की गई है, तभी सामान पड़ा गल रहा है, जिसे देख कर पालिका के किसी जिम्मेदार व्यक्ति को दर्द नहीं होता, इस फिजूल खर्ची से आम जनता समझ सकती है कि जो लोग सस्ती बाइक नहीं खरीद सकते थे, वे आज करोड़ों रुपयों की गाड़ियों में कैसे घूम रहे हैं।

खुले आसमान के नीचे पड़े उक्त सामान का वीडियो बना कर जागरूक नागरिक सौरव साहू ने जिलाधिकारी से शिकायत की है। भाजपा विधायक धर्मेन्द्र कुमार शाक्य “पप्पू” ने भी जिलाधिकारी से तत्काल कार्रवाई कराने की सिफारिश की है, जिस पर प्रभारी जिलाधिकारी ने एडीएम (प्रशासन) को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अब देखते हैं कि एडीएम (प्रशासन) क्या कार्रवाई करते हैं?

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

खुले आसमान के नीचे पड़ा वाटर टैंक।

Leave a Reply