हवालात में रखने के बाद एटीएम से ठगी करने वाले गिरोह का सरगना छोड़ा

डायल- 100 की हिरासत में ठग।

बदायूं जिले में हर तरह के अपराधों की बाढ़ सी आई हुई है, जिसको लेकर शीर्ष अफसर तक चिंता जताते रहते हैं और वारदातों की रोकथाम के लिए कड़े दिशा-निर्देश देते रहते हैं, लेकिन थाना फैजगंज बेहटा पुलिस हाथ आये अपराधियों को भी छोड़ देती है। फर्जी एटीएम कार्ड से ठगी करने वाले गिरोह का सरगना आम जनता ने पकड़ कर डायल- 100 को सौंप दिया, पर फैजगंज बेहटा थाना पुलिस ने दो दिन हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया।

घटना शुक्रवार की है। फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में ओरछी चौराहे पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक के एटीएम में ठगी करने वाला गिरोह दिखाई दिया, तो मौके पर मौजूद लोगों ने ठगों को दबोच लिया, लेकिन तीन में से सिर्फ एक ठग को ही पकड़ा जा सका। लोगों ने डायल- 100 को कॉल की और पकड़े गये ठग को उसके हवाले कर दिया। डायल- 100 ने ठग ले जाकर थाना फैजगंज बेहटा पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बताते हैं कि पुलिस ने ठग को हवालात में बंद कर दिया, पर उससे पूछताछ नहीं की, उसके साथियों के बारे में भी नहीं पूछा और न ही उसके द्वारा अंजाम दी गई घटनाओं के बारे में पूछा, इसके अलावा शनिवार को ठग को छोड़ दिया गया।

बताते हैं कि पकड़ा गया ठग बड़े स्तर पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना है, इसके गैंग में छः से ज्यादा लोग सक्रिय हैं, जिन्हें एटीएम से रूपये निकालने में महारथ हासिल है, इतने बड़े गैंग का खुलासा करने की जगह फैजगंज बेहटा पुलिस ने सरगना को छोड़ दिया। सूत्रों का कहना है कि मोटी रिश्वत लेने के बाद एसओ राम नरेश माथुर ने पकड़े गये ठग से कहा था कि किसी अखबार में खबर नहीं आई, तो वह उसे छोड़ देंगे। हाल-फिलहाल एसओ राम नरेश माथुर की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। उच्च स्तरीय जांच होने पर ही सच्चाई सामने आ सकेगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply