बनवारी सिंह यादव की सुरक्षा में लगे सिपाही निलंबित

रामनगर में मतदाताओं की रखवाली करते सिपाही।
रामनगर में मतदाताओं की रखवाली करते सिपाही।

बदायूं विधान परिषद क्षेत्र के मतदाताओं के पुलिस की निगरानी में बंधक होने की खबर गौतम संदेश ने प्रकाशित की थी। अब एक वीडियो प्रकाश में आया है, जिसमें सिपाही मतदाताओं की रखवाली करते नजर आ रहे हैं। एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि बरेली जिले में रामनगर स्थित विश्व प्रसिद्ध जैन मंदिर ट्रस्ट से जुड़े थीम पार्क के भवन में सैकड़ों मतदाता ठहरे हुए थे, जिनकी रखवाली निजी सुरक्षा गार्डों के साथ पुलिस भी वाले कर रहे थे। गौतम संदेश ने 24 फरवरी 2016 को सूत्रों के हवाले से खबर प्रकाशित की थी कि बदायूं विधान परिषद क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले किसी प्रत्याशी ने यहाँ मतदाता बंधक बना रखे हैं, साथ ही लिखा था कि उक्त परिसर आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।

उक्त प्रकरण से संबंधित एक वीडियो प्रकाश में आया है, जिसमें दो सिपाही रामनगर में स्थित एक भवन के गेट पर रखवाली करते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों सिपाहियों को एसएसपी सौमित्र यादव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, साथ ही प्रकरण की जाँच एसपी सिटी को सौंपी है। बताया जा रहा है कि सिपाही लायक सिंह व संदीप सिंह सपा प्रत्याशी बनवारी सिंह यादव की सुरक्षा में लगाये थे।

देखने/सुनने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

पुलिस की निगरानी में रामनगर में बंधक हैं सैकड़ों मतदाता

Leave a Reply