हक की आवाज उठाने वाला सिपाही अफजल बना चर्चा का विषय, निलंबित किया

लखीमपुर खीरी में तैनात सिपाही मो. अफजल

भारत निर्वाचन आयोग के नाम वीडियो जारी करने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही को निलंबित कर दिया गया है, लेकिन वीडियो वायरल होने के कारण चर्चा विषय बना हुआ है। सिपाही द्वारा उठाये गये सवाल का जवाब जानने के लिए आतुर हैं।

जिला लखीमपुर खीरी में तैनात सिपाही मो. अफजल ने चुनाव आयोग के नाम वीडियो जारी कर अफसरों पर सवाल उठाया था। वीडियो में सिपाही ने कहा कि मैं लखीमपुर खीरी मैं तैनात हूँ, हमें यहां चुनाव आयोग की तरफ से निर्धारित राशि नहीं दी जा रही है, हमें मात्र 150 रूपये दिए जा रहे हैं, जबकि चुनाव आयोग की ओर से 1500 रूपये निर्धारित हैं। सिपाही आगे कहता है कि जब मैंने इस बारे में अधिकारियों से पूछा, तो उन्होंने कहा कि हमें इतने ही रूपये देने का आदेश मिला हुआ है। सिपाही ने सवाल उठाया है कि मंहगाई बढ़ रही है, या घट रही?

वीडियो जारी होते ही विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सिपाही के विरुद्ध जाँच बैठा दी गई और उसे निलंबित भी कर दिया गया। अफसरों का कहना है कि मो. अफजल को चुनाव डयूटी के दौरान मिलने वाले रूपये नियम के अनुसार ही दिए जा रहे हैं, वहीं वीडियो वायरल होने के कारण सिपाही चर्चा का विषय बन गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

सुनने/देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply