मोहनलालगंज कांड: मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

  •  महिलाओं का उत्पीड़न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डी.जी. चिकित्सा एवं डी.जी. चिकित्सा शिक्षा को निर्देशित किया है कि वे मोहनलालगंज घटना की शिकार महिला की किडनी से सम्बन्धित भ्रम की स्थिति को साफ करने के लिए मामले की पूरी जांच करें। मुख्यमंत्री आज लखनऊ में महिला उत्पीड़न व दुष्कर्म से संबंधित मामलों की पुनः समीक्षा कर रहे थे।
ज्ञातव्य है कि मीडिया में आने वाली खबरों के अनुसार मृतका ने अपनी एक किडनी अपने पति को बचाने के लिए पूर्व में दान दी थी, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतका के शरीर में दोनों किडनियां मौजूद थीं।
मुख्यमंत्री के आदेश पर गठित यह दो सदस्यीय टीम मृतका के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की जांच करके वस्तुस्थिति का पता लगाएगी। इसके अतिरिक्त, मृतका द्वारा पति को किडनी दान दिए जाने की तथ्यात्मक स्थिति का पता लगाने के लिए एस.जी.पी.जी.आई. के रिकार्ड भी चेक किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव को सभी जिलों के जिलाधिकारियों को इस बात के लिए निर्देश देने के लिए भी कहा है कि वे अपने-अपने जिलों में यदि कोई ऐसी घटना घटित हुई हो, तो उसमें त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करेें, ताकि दोषियों को जल्दी सजा मिले और पीडि़त परिवार को न्याय मिले।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति कटिबद्ध है और इसके लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply