गुड न्यूज: मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर शासन से मिली संस्तुति

सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया
सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 23 मई को बदायूं आये थे। मुख्यमंत्री ने रैली में कई घोषणायें की थीं, जिनके संस्तुति पत्र शासन से जिला मुख्यालय पर आ गये हैं। मुख्य विकास अधिकारी प्रताप सिंह भदौरिया ने अधीनस्थों को समस्त योजनाओं की निगरानी करने और आवश्यक औपचारिकतायें पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।

शासन से जिन योजनाओं के संबंध में संस्तुति पत्र प्राप्त हुए हैं, उनमें बुर्रा अहीरवारा ग्राम में राजकीय इन्टर कॉलेज की स्थापना करायी जायेगी। ग्राम डहरपुर में राजकीय कन्या इन्टर कॉलेज की स्थापना करायी जायेगी। एक राजकीय डिग्री कॉलेज एवं एक राजकीय इण्टर कॉलेज की स्थापना करायी जायेगी।
बदायूं-बरेली रोड के दोनों तरफ स्थित ग्राम आरिफपुर नवादा एवं खेड़ा बुजुर्ग की भूमि पर पौधारोपण का कार्य कराया जाएगा। सोत नदी पर उघैती ग्राम के पास रपटा/पुल का निर्माण कराया जायेगा। राम गंगा नदी पर मुढ़ा-फरीदपुर के मध्य पुल का निर्माण कराया जायेगा। बदायूं से गुन्नौर तक सड़क के फोरलेन का निर्माण/सुदृढ़ीकरण कराया जायेगा। बुर्रा अहीरवारा ग्राम में 33 के.वी.ए. विद्युत उपकेन्द्र की स्थापना करायी जाएगी। भूड़ा भदरौल ग्राम में 33 के.वी.ए. विद्युत उपकेन्द्र की स्थापना करायी जाएगी। सम्राट अशोक बुद्ध पर्यटन स्थल का सौदर्यीकरण कराया जाएगा। जिला कारागार के नए भवन का निर्माण कराया जाएगा, साथ ही पैरामेडिकल कॉलेज की स्थापना करायी जाएगी।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सीएम ने की विकास की बात, भाजपा-बसपा पर भी किया वार

Leave a Reply