धर्मेन्द्र ने अग्रज अखिलेश यादव के लिए बदायूं को सजाया

आम जनता के लिए तैयार हो चुका पंडाल।
आम जनता के लिए तैयार हो चुका पंडाल।
बदायूं में 23 मई को आयोजित होने जा रहे समारोह का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दूल्हा माना जाये, तो बदायूं दुल्हन की तरह सज कर तैयार है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सुपर-डुपर हीरो माना जाये, तो उनके अभिनय को शानदार और बेमिसाल स्टूडियो तैयार है, जिसमें कहानी की जगह हजारों-हजारों लोगों के सामने सच साकार होगा। कल्पना से परे भव्यता इसलिए नजर आ रही है, क्योंकि मेजबान भी मुख्यमंत्री के अनुज व बदायूं के लोकप्रिय युवा सांसद धर्मेन्द्र यादव हैं, जो हर छोटी-बड़ी तैयारी को स्वयं देख रहे हैं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा के लिए तैयार किए जा रहे मंच और पंडाल की तैयारी अंतिम दौर में है। भीषण गर्मी के चलते मंच वातानुकूलित होगा, जिसमें पचास टन क्षमता के कई एसी लगाए जायेंगे। मुजफ्फरनगर के गांधी टेन्ट हाउस द्वारा विशाल पंडाल बनाया गया है, जिसमें वीआईपी अतिथियों, लाभार्थियों, जन सामान्य, महिलाओं तथा मीडिया के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाये जायेंगे। लंबा-चौड़ा पंडाल होने के कारण जगह-जगह 20 एलईडी लगाये जायेंगे। गर्मी से बचाव के लिए 600 सीलिंग फैन, 50 कूलर और पानी की फुहार फेंकने वाले भी 100 फैन लगाये जायेंगे। मंच और पंडाल सजाने का अधिकतर कार्य पूरा होने की दशा में है। सभा स्थल पर पेयजल की समुचित व्यवस्था के साथ अस्थाई चिकित्सालय और अग्नि शमन वाहनों की भी पर्याप्त व्यवस्था कराई जायेगी। आरक्षित ब्लॉकों में बिना पास के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था भी ऐसी रहेगी कि वहां परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।
जनसभा स्थल से हट कर शहर की बात करें, तो बरेली-मथुरा मार्ग दिवाली की तरह सजा दिया गया है। समाजवादी पार्टी के बैनर, पोस्टर, झंडे चप्पे-चप्पे पर नजर आ रहे हैं, जिससे समूचा वातावरण सपामय महसूस हो रहा है। आयोजन साधनों से भव्य होता नजर आ रहा है, इसलिए अब बड़ी चुनौती मौके पर भीड़ लाना है। तैयारी समंदर जैसी है, इसलिए पचास हजार से ज्यादा भीड़ जुटानी होगी। मौसम के अनुसार पचास हजार भीड़ भी आ गई, तो उसे दो लाख के समान माना जायेगा। हांलाकि जिस प्रकार धर्मेन्द्र यादव स्वयं जुटे हुए हैं और विधायकों व पदाधिकारियों को जिस प्रकार दायित्व सौंप रहे हैं, उसे देखते हुए संभावना है कि मौके पर पर्याप्त भीड़ पहुंचेगी।
उधर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) के कार्यालय में मुख्यमंत्री सेल की स्थापना की गई है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से सम्बन्धित सभी सूचनाओं, जानकारियों और विभिन्न प्रकार की कार्रवाई इस सेल के माध्यम से की जायेगी। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से सम्बन्धित किसी प्रकार की जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 05832- 266588 पर कार्यालय समय में की जा सकती है।
संबंधित खबरें व लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply