सीएचसी में वीयर पार्टी करने वाले नौ लोगों के विरुद्ध सीएमओ ने की कार्रवाई

सीएचसी उझानी पर जाँच करने पहुंचे सीएमओ से बात करते भाकियू कार्यकर्ता।

बदायूं जिले के कस्बा उझानी स्थित सीएचसी में पुरुष व महिला कर्मचारियों द्वारा वीयर पार्टी आयोजित करने के प्रकरण में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नेनी चंद्रा गौतम संदेश में खबर प्रकाशित होने के बाद सक्रिय हुए, वे शुक्रवार को सीएचसी पर जांच करने पहुंचे, तो उन्हें जाँच में देरी करने पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने घेर लिया और जमकर खरी-खरी सुनाई। जाँच के बाद सीएमओ द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि उझानी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात महिला व पुरुष कर्मचारी वीयर पार्टी आयोजित कर एन्जॉय करते रहते हैं। वीयर पार्टी के फोटो वायरल हो गये, जिसे गौतम संदेश ने प्रकाशित किया, तो स्वास्थ्य विभाग के अफसर सक्रिय हुए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नेनी चंद्रा ने स्वयं जाँच करने का निर्णय लिया, लेकिन वे भी टालने का प्रयास करते नजर आ रहे थे, वे शुक्रवार को जाँच करने पहुंचे, तो उन्हें भाकियू कार्यकर्ताओं ने घेर लिया और उन्हें जमकर खरी-खरी भी सुनाईं।

जाँच के बाद सीएमओ ने डॉ. हिना सफदर की संविदा समाप्त कर दी, स्टाफ नर्स आकांक्षा, स्वप्निल, प्रियंका अधिकारी को संविदा समाप्त करने का नोटिस दिया गया है, नर्सिंग असिस्टेंड शैली बाथम को निलंबित कर दिया गया है, सफाई कर्मी नासूर खान और नीरज का तबादला कर दिया गया है, डॉ. अरविंद कुमार को कड़ी चेतावनी दी गई है एवं डॉ. हरदत्त कुमार के वेतन पर रोक लगा दी गई है। माना जा रहा है कि सीएमओ द्वारा की गई कार्रवाई के बाद सीएचसी और पीएचसी पर तैनात स्टाफ की कार्यप्रणाली में सुधार होगा।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक 

सीएचसी में वीयर पार्टी करने वालों पर कार्रवाई होना तय, सीएमओ ने शुरू की जांच

सीएचसी के अंदर कर्मचारियों ने की वीयर पार्टी, सीएमओ ने जताई अनभिज्ञता

Leave a Reply