वजीरगंज नगर पंचायत के चेयरमैन ने मंदिर के तार उतरवाये

मंगला देवी मंदिर परिसर में बैठक करते भक्त व भाजयुमो जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय।
मंगला देवी मंदिर परिसर में बैठक करते भक्त व भाजयुमो जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय।
बदायूं में प्रधान, प्रमुख और चेयरमैन सहित अधिकाँश जनप्रतिनिधि मनमानी कर रहे हैं। कोई जनता का हिस्सा हजम कर रहा है, तो कोई सरकारी धन खा रहा है। वजीरगंज के चेयरमैन तो और भी आगे निकल गये। उन्होंने प्रसिद्ध तीर्थ की ओर जाने वाली लाइन से बिजली के तार उतरवा कर अपने ट्यूबेल की लाइन सही करा ली, जिससे देवी के भक्तों सहित भाजयुमो जिलाध्यक्ष आक्रोशित हैं और धरना प्रदर्शन की चेतावनी दे रहे हैं।
कस्बा वजीरगंज में प्रसिद्ध मंगला माता का मंदिर है, जहां बड़ा मेला लगता है, साथ ही नवरात्रों के दिनों में भी दूर-दूर से भक्त आकर जलाभिषेक व पूजा-अर्चना करते हैं, ऐसे अवसर पर और अधिक व्यवस्था कराने की जगह चेयरमैन उमर कुरैशी ने मंदिर की ओर जाने वाली लाइन से तीन खंबो के तार उतार कर अपने ट्यूबेल की ओर लाइन डलवा ली, जिससे मन्दिर परिसर में बिजली जाना बंद हो गई है।
कस्बा वजीरगंज में डाली गई सड़क के ऊपर सड़क।
कस्बा वजीरगंज में डाली गई सड़क के ऊपर सड़क।
चेयरमैन उमर कुरैशी की मनमानी से देवी भक्तों में रोष व्याप्त है। मन्दिर परिसर में सोमवार को एक बैठक आयोजित की गयी, जिसमें भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय ने कहा कि निजी लाभ पाने के लिए देवी माँ के भक्तों की भावनाओं से खिलबाड़ किया गया है, जिसे सहन नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत की अनदेखी के कारण दो महीने से मंदिर के ट्यूबेल की मोटर भी खराब है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि चेयरमैन ने अब अति कर ली है। कस्बे में सड़क के ऊपर सड़क डाल कर धन हजम किया जा रहा है, इस सब प्रशासन ने शीघ्र रोक नहीं लगाई, तो बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन व आंदोलन किया जायेगा।
नागा बाबा नारायण गिरि ने कहा कि पिछले तीन महीने में तीन गाय चोरी हो चुकी हैं। समुदाय विशेष के लोग नुकसान करते हैं। भाजपा नगर अध्यक्ष राजीव वार्ष्णेय ने कहा कि नवरात्र आने वाले हैं, उससे पहले लाइन पर तार नहीं डाले गये, तो प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया जायेगा। इस मौके पर बैठक में अशोक भारती, हरीश शाक्य, पुष्पेन्द्र सैनी, रंजित सिंह, उदयवीर सिंह, राजेश सिंह, लाल सिंह, पंत जी, गौरव वार्ष्णेय, मुन्ना लाल, धर्मपाल, जसवीर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply