प्रभारी डीएम के रूप में सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण

प्रताप सिंह भदौरिया
प्रताप सिंह भदौरिया
बदायूं के मुख्य विकास अधिकारी का कार्यभार ग्रहण करने के बाद प्रताप सिंह भदौरिया आज पहली बार कार्यालय में बैठे। उन्होंने प्रथम दिन विकास भवन स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया, तो अव्यवस्थित अभिलेखीय रिकार्ड, टूटा-फूटा फर्नीचर, गंदगी तथा जिला विकलांग कल्याण कार्यालय रैम्प विहीन पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर करें। उन्होंने शासनादेशों का अक्षरशः पालन कराने की बात कही एवं कार्यालय में बैठ कर जनसमस्याओं को भी सुना व संबंधित अफसरों को निराकरण करने के निर्देश दिये।
सोमवार को प्रभारी डीएम व सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया ने विकास भवन स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक रूप से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा के अनुपस्थित पाए जाने पर उन्होंने जवाब तलब करने के निर्देश दिए हैं। लघु सिंचाई विभाग, नेडा कार्यालय, मत्स्य पालक विकास अभिकरण, जिला पंचायत राज कार्यालय, कृषि विभाग, युवा कल्याण, बाल विकास कार्यालय आदि में गंदगी व मकड़ी के जाले एवं अभिलेखीय रिकार्ड व्यवस्थित न पाए जाने पर उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कार्यालय के रिकार्ड को सुव्यवस्थित रखने के साथ ही नीट एण्ड क्लीन रखा जाए। उन्होंने शौचालयों को साफ रखने के निर्देश देते हुए चेतावनी दी है कि अगले निरीक्षण में खामियां पाए जाने पर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। जिला विकलांग कल्याण कार्यालय में विकलांगों की सुविधार्थ रैम्प का निमार्ण न पाए जाने पर उन्होंने कहा मजबूर विकलांगों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल रैम्प का निर्माण कराया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि कार्यालय में निश्चित समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। मत्स्य पालक विकास अभिकरण में टूटी कुर्सियां देख अप्रसन्नता जताई और निर्देश दिए कि इन्हें तत्काल ठीक कराया जाए।
उन्होंने कहा कि उनका उददेश्य शासनादेशों का अक्षरशः पालन कराना है। बोले- जनप्रतिनिधियों के सुझाव लेकर वे जनपद के विकास पर विशेष ध्यान देंगे। बोले- शीघ्र ही विकास कार्यों के सत्यापन का अभियान चलाया जायेगा और गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई कराई जायेगी। उन्होंने आज कार्यालय में बैठ कर जनसमस्यायें भी सुनीं और संबंधित अफसरों को निस्तारण के निर्देश भी दिए।
संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply