स्कूलों में नहीं चलता डीएम का आदेश, छुट्टी के दिन भी खुले स्कूल

ठंड कंपकंपाते हुए रिक्शे से स्कूल जाते बच्चे।

बदायूं में जिलाधिकारी का आदेश नहीं चलता, क्योंकि जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद शुक्रवार को जिले में ही नहीं, बल्कि शहर में भी स्कूल खोले गये। ठंड और कोहरे में कंपकंपाते बच्चे स्कूल जाते हुए दिखाई दिए। आदेश देकर जिलाधिकारी भूल गये, तभी न छापामार अभियान चलाया गया और न ही खुलने वाले स्कूलों के प्रबंधकों को नोटिस जारी किया गया। छूट्टी घोषित हो जाने के कारण तमाम बच्चे सुबह तैयार ही नहीं हुए, जिससे कोर्स में पिछड़ जाने को लेकर वे डरे नजर आ रहे हैं।

ठंड कंपकंपाते हुए रिक्शे से स्कूल जाते बच्चे।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेम चन्द्र यादव ने घोषणा की थी कि जिलाधिकारी की स्वीकृति के उपरांत समस्त विद्यालयों में 9 और 10 दिसंबर को दो दिन का शीत कालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है, इस दौरान कोई विद्यालय नहीं खुलेगा। छुट्टी की खबर गुरुवार को ही फैल गई, जिससे तमाम बच्चे शुक्रवार को तैयार ही नहीं हुए, साथ ही कुछ बच्चे छुट्टी की घोषणा को सही नहीं मान रहे थे, वे रोज की तरह ही तैयार हो गये और जो बच्चे तैयार हो गये, वे कंपकंपाते हुए ही स्कूल चले गये, लेकिन जो तैयार नहीं हुए, वे बच्चे कोर्स में पिछड़ जाने को लेकर दिन भर दुखी रहे, साथ ही टीचर की डांट को लेकर डरे हुए हैं।

जिले में तमाम स्थानों पर सरकारी स्कूल भी खोले गये हैं, साथ ही मुख्यालय पर कई स्कूल खुले नजर आये, लेकिन विभागीय अफसरों ने ऐसे स्कूलों के विरुद्ध छापामार अभियान नहीं चलाया और न ही दबंग प्रबंधकों को नोटिस जारी किया गया है। शुक्रवार को स्कूल खुलने से शनिवार को भी स्कूल खुलने की संभावना जताई जा रही है, जबकि ठंड ने कोहराम मचा रखा है।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

डीएम अंकल ने स्कूलों में घोषित किया दो दिन का अवकाश

बीआरबी स्कूल के चालक ने ट्रक से भिड़ा दी बस, कोहराम मचा

Leave a Reply

Your email address will not be published.