हरप्रसाद मंदिर से शंकर भगवान का त्रिशूल और काली माँ की ऑंखें चोरी

हरप्रसाद मंदिर से शंकर भगवान का त्रिशूल और काली माँ की ऑंखें चोरी

बदायूं में बदमाश लोगों को कभी भी निशाना बना कर चंपत हो जाते हैं, घरों को भी साफ कर देते हैं। आम जनमानस की तो बात ही छोड़िये अब देवी-देवता भी सुरक्षित नहीं हैं। प्राचीन मंदिर में स्थापित शंकर भगवान का त्रिशूल और काली माँ की सोने की ऑंखें चोरी कर ली गई हैं, जिससे भक्तों में आक्रोश व्याप्त है।

श्रावण मास में शंकर भगवान की महत्ता और बढ़ जाती है। रात-दिन चारों दिशाओं में उनका जयघोष सुनाई देता है, ऐसे वातावरण में स्वयं शंकर भगवान ही चोरों के निशाने पर आ गये। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में स्थित प्राचीन हरप्रसाद मंदिर में स्थापित शंकर भगवान की प्रतिमा के साथ रहने वाला पीतल का त्रिशूल चोरी हो गया है, साथ ही मंदिर में माँ काली की प्रतिमा की ऑंखें सोने की हैं, वे भी चोरी हो गई हैं। बताया जाता है कि ऑंखें छः तोले वजन की हैं।

मंदिर से त्रिशूल और आँखें चोरी होने की बात भक्तों को पता चली, तो भक्त गुस्सा हो उठे। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है और न ही पुलिस चोरों का पता लगा पाई है। मंदिर में रहने वाले पुजारी मुलू भारत भी चोरी को लेकर चकित हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply