मोदी के स्वच्छता अभियान को गंभीरता से नहीं ले रहे सांसद

राजाओं की तरह हाथ में सजी-धजी झाड़ू पकड़ कर नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का मजाक उड़ाते सांसद राजवीर सिंह "राजू भइया"।
राजाओं की तरह हाथ में सजी-धजी झाड़ू पकड़ कर नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का मजाक उड़ाते सांसद राजवीर सिंह।

एटा व कासगंज में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 90वां जन्मदिन मनाया गया। रेलवे रोड स्थित गंगा देवी माहेश्वरी भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें अटल बिहारी वाजपेई की लंबी आयु की कामना की गई। इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद राजवीर सिंह “राजू भइया” ने स्वच्छता अभियान भी चलाया।

सांसद राजवीर सिंह “राजू भइया” द्वारा पकड़ी गई झाड़ू चर्चा का विषय बन गई है, क्योंकि उनके द्वारा पकड़ी जाने वाली झाड़ू अच्छे से सजाई गई थी। झाड़ू को चमकीले कागज आदि से सजाया गया था, जिसे हाथ में पकड़ कर सांसद ने फोटो खिंचाया और फिर हट गये। नेताओं की इस तरह की हरकतों से नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का एक तरह से मजाक ही बन रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य है कि लोग स्वच्छता का महत्व ऊंच-नीच के बिना समझें और उसे जीवन में उतारें, लेकिन पार्टी के पिछड़े वर्ग के नेता माने जाने वाले सांसद राजू भैया ने अपने हाथ में सजी-धजी झाड़ू पकड़ कर एक तरह से यही संकेत दिया है कि वह आम आदमी नहीं हैं और प्रतीक के तौर पर भी वह आम झाड़ू पकड़ भी नहीं सकते, जिससे नरेंद्र मोदी के अभियान को धक्का ही लगना कहा जायेगा, क्योंकि सांसदों का ऐसा व्यवहार आम जनता के समक्ष आदर्श प्रस्तुत करने का नहीं, बल्कि राजाओं सरीखा है।

Leave a Reply