ब्लूमिंगडेल स्कूल में पृथ्वी दिवस पर बच्चों ने प्रस्तुत किये मनमोहक कार्यक्रम

ब्लूमिंगडेल स्कूल में नन्हें-मुन्नों की अद्भुत प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया।

बदायूं स्थित ब्लूमिंगडेल स्कूल परिसर में ‘पृथ्वी दिवस’ रोचक ढंग से मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने काव्य पाठ, भाषण, एकांकी आदि प्रस्तुत करते हुए पृथ्वी को सुरक्षित रखने के अनेक उपाय बताए एवं पौधारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर बच्चों ने अपने आस-पास एवं घर आदि में अधिक से अधिक पौधे रोपने और उन्हें संरक्षित करने की शपथ ली, साथ ही ब्लूमिंगडेल स्कूल प्रबंधन की ओर से पौधों को हरा-भरा बनाये रखने एवं उन्हें सुरक्षित रखने के उद्देश्य से बदायूं क्लब में ’टीनशेड’ का प्रबंध करने की भी बात कही गई। वक्ताओं ने कहा कि वृक्ष हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है एवं वर्तमान समय में मानव जीवन को सुरक्षित करने के लिए पौधारोपण एवं भू-संरक्षण की अत्यधिक आवश्यकता है।

ईशान मेंहदीरत्ता ने छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई कि हर वर्ष एवं प्रत्येक माह सौ पौधे लगायेंगे और पृथ्वी को हरा-भरा बनायेंगे। इस अवसर पर स्कूल की अध्यक्षता पम्मी मेंहदीरत्ता, अनीता धमीजा, श्वेता मेंहदीरत्ता एवं समस्त शिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पम्मी मेंहदीरत्ता ने की। कार्यक्रम को सफल बनाने में शाहज़ेब आलम खान एवं नीति श्रीवास्तव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply