राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और पंकज सिंह ने भरा युवाओं में जोश

मनोज सिन्हा और पंकज सिंह का स्वागत करते स्थानीय नेता व कार्यकर्ता।
मनोज सिन्हा और पंकज सिंह का स्वागत करते स्थानीय नेता व कार्यकर्ता।

बदायूं में वरिष्ठ भाजपाइयों ने रेलवे स्टेशन पर भले ही धमाल मचाया हो, लेकिन युवा सम्मेलन सफल रहा। सम्मेलन में अपेक्षा से अधिक युवाओं ने भागीदारी की, जिससे रेलवे व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और संयोजक पंकज सिंह गदगद नजर आये।

बदायूं के मिशन कंपाउंड में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सोमवार को युवा सम्मेलन का आयोजन किया, जिसके मुख्य अतिथि रेलवे और संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और विशिष्ट अतिथि पंकज सिंह रहे। सर्व प्रथम अतिथियों ने भारत माता और महापुरुषों के चित्र पर पुष्प अर्पित किये, इसके बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया। किसी ने अतिथियों को तलवार भेंट की, तो किसी ने गदा और किसी ने उन्हें मुकुट पहनाया।

मुख्य अतिथि मनोज सिन्हा ने कहा कि विरोधी पूछते हैं कि ढाई वर्षों में क्या हुआ, तो इन वर्षों में भ्रष्टाचार खत्म हुआ है, जो बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों, महिलाओं और पिछड़ों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सामाजिक छूआ-छूत मिटाने का श्रेय महात्मा गाँधी को जाता है, वैसे ही आर्थिक छूआ-छूत खत्म करने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है, जो इतिहास में दर्ज किया जायेगा। किसान को बीमा दे दिया, रसायनक उर्वरक पर दाम घटा दिए हैं, मंडी की सुविधा दे दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि आने वाले वर्षों में उत्तर प्रदेश में रेलवे का नेटवर्क सबसे बेहतर हो जायेगा। उन्होंने बदायूं-कासगंज के लिए तीन गाड़ियाँ चलाई जाने की बात कही, साथ ही कहा कि मुंबई और लालकुआं तक भी ट्रेन चलायेंगे।

मनोज सिन्हा ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर व्यंग्य कसे, वहीं मायावती पर भी कटाक्ष किये। बोले- सूबेदार और लंबरदार सरकार चला रहे हैं। सबसे ज्यादा अपराध कहीं हो रहा है, तो वह उत्तर प्रदेश है, यहाँ सरकार का नहीं, परिवार का राज चलता है। उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा कि 31 मार्च तक इंटरनेट की बेहतर स्पीड दे देंगे और ग्राम पंचायतों तक इंटरनेट पहुंचा देंगे। अंबानी से मिलीभगत पर उन्होंने कहा कि उन्हें स्पेक्ट्रम आठ वर्ष पहले दिया गया था, इसके बावजूद कोई मिलीभगत सिद्ध कर दे, तो वे राजनीति छोड़ देंगे।

पंकज सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर जहरीले बाण छोड़े। उन्होंने कहा कि नौजवान मुख्यमंत्री होने के बावजूद युवाओं का विश्वास टूटा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जल रहा है, लेकिन समाजवादी नेता सैफई में रंगारंग कार्यक्रम देखते हैं। बोले- अखिलेश यादव को जनता ने तलवार गुंडों का सिर कलम करने को सौंपी थी, लेकिन वे चाचाओं पर चमका रहे हैं।

उन्होंने नाम लिए बिना कहा कि यह लोग गद्दारों के साथ खड़े हैं, शहीदों के सुबूत मांग रहे हैं। भारत माता की जय सबको बोलनी चाहिए। बोले- सड़क पर भारत माता की जय बोलते हुए निकल जाईये, तो स्वतः समझ जायेंगे कि यह भाजपाई है, सपाई, या बसपाई नहीं, ऐसे हालात बना दिए हैं।

युवा सम्मेलन में उपस्थित लोग।
युवा सम्मेलन में उपस्थित लोग।

सम्मेलन में क्षेत्रीय अध्यक्ष बीएल वर्मा, जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, राजीव कुमार गुप्ता, महेश चन्द्र गुप्ता, रामसेवक सिंह पटेल, उमेश राठौर, राजेश कुमार सिंह सहित तमाम नेता मौजूद रहे। अंत में भाजयुमो जिलाध्यक्ष अंकित मौर्य ने सभी का आभार व्यक्त किया। यह भी बता दें कि युवा सम्मेलन सफल होने से अंकित मौर्य का पार्टी में कद बढ़ गया है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

रेल मंत्री के स्वागत को भाजपाईयों ने कब्जाया प्लेट फार्म

मनोज सिन्हा और पंकज सिंह का भाषण देखने/सुनने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.