भाजपा नेताओं ने जीत पर दी बधाई, चापलूस और वीवीआईपी कल्चर बना समस्या

बैठक में पदाधिकारियों को संबोधित करते जिलाध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य।

बदायूं में आज भारतीय जनता पार्टी ने धन्यवाद बैठक आयोजित की। बैठक में कर्मठ पदाधिकारियों को भाजपा की जीत पर धन्यवाद और बधाई दी गई, साथ ही आपसी सहमति से सरकार का सहयोग करने का आह्वान किया गया। बैठक में ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष बीएल वर्मा, संगठन मंत्री भवानी सिंह, जिला प्रभारी महाराज सिंह, जिलाध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य, विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, विधायक राजीव कुमार सिंह, विधायक धर्मेन्द्र कुमार शाक्य, विधायक आरके शर्मा, विधायक कुशाग्र सागर और भाजयुमो जिलाध्यक्ष अंकित मौर्य के साथ अन्य तमाम प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।

वक्ताओं ने जनपद में पार्टी की अभूतपूर्व जीत होने पर जिला नेतृत्व एवं कार्यकर्ताओं को बधाई दी। वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं से तालमेल से काम करने और जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का यथा-संभव निदान कराने का आह्वान किया। वक्ताओं ने यह भी कहा कि स्थानीय कार्यकर्ताओं की मेहनत और पार्टी के प्रति कर्तव्य निष्ठा सराहनीय है एवं जीतने का सिलसिला जारी रखना है। एमएलसी का मध्यावधि और निकाय चुनाव पर भी पार्टी उम्मीदवारों की विजय सुनिश्चित करनी है।

माइक पर बोल कर हॉल से बाहर निकाले चापलूस

भाजपा की बैठक में पदाधिकारी आमंत्रित किये गये थे, लेकिन क्षेत्रीय अध्यक्ष, संगठन मंत्री, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष और विधायकों की चापलूसी करने के उद्देश्य से तमाम लोग बिना बुलाये ही बैठक में पहुंच गये। बैठक की कार्रवाई शुरू होने पर भी चापलूस बाहर नहीं गये, तो पहले उन्हें माइक पर आवाज लगा कर बाहर निकाला गया। कुछेक तो इतने घाघ किस्म के चापलूस थे कि कई बार कहने के बाद हॉल से बाहर निकले।

फर्जी नेताओं ने कब्जाया गेस्ट हाउस

भाजपा की सरकार बनते ही कई स्वयं-भू भाजपा नेता सक्रिय हो गये हैं, जिनमें से कई तो पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में आकर बैठने लगे हैं, जहाँ अफसरों को बुला कर धमकाते नजर आ रहे हैं। शीर्ष नेताओं ने स्वयं-भू नेताओं पर अंकुश नहीं लगाया, तो भाजपा की फजीहत होने से कोई रोक नहीं पायेगा।

वीवीआईपी कल्चर बना चर्चा का विषय

भाजपा की सरकार बनते ही शहर के तमाम लोग स्वयं को वरिष्ठ भाजपा नेता कहने लगे हैं। तमाम लोगों ने अपनी कारों पर भाजपा के रंग में अपना नाम लिखवा लिया है और पूरे दिन हूटर बजाते हुए धमा-चौकड़ी करते रहते हैं। कुछेक ने तो अफसरों पर रौब जमा कर गनर भी हासिल कर लिए हैं। भाजपा को वीवीआईपी कल्चर से बचाने के भी प्रयास करने होंगे, वरना स्वयं-भू नेता भाजपा की फजीहत करा देंगे।

भाजपा को जातिवाद से बचाना होगा

भाजपा सर्व समाज की पार्टी है, हिंदुत्व की बात करती है और सरकार में आने के बाद सबके विकास का नारा दे रही है, इसलिए जातिवाद से भी भाजपा को बचाना होगा। कुछेक शातिर किस्म के लोग जातिगत समारोह आयोजित कर भाजपा में घुसने का प्रयास कर रहे हैं, जो फजीहत का बड़ा कारण बन सकते हैं। बिल्सी कस्बे में ब्राह्मण समाज ने होली मिलन समारोह आयोजित किया, जिसमें आयोजकों ने विधायक आरके शर्मा को मुख्य अतिथि बनाना चाहा, पर आरके शर्मा ने स्पष्ट मना कर दिया, ऐसे ही अन्य विधायकों और पदाधिकारियों को भी करना पड़ेगा, वरना सर्व समाज की पार्टी एक जाति के दायरे में सिमट सकती है। मिशन कंपाउंड में सपाईयों द्वारा आयोजित किया गया कार्यक्रम चर्चा का विषय बना हुआ है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply