जिलाधिकारी के निशाने पर आये छुट्टियों में रम चुके अफसर

फीता काट कर कक्ष का उद्घाटन करते डीएम पवन कुमार व एसएसपी महेंद्र सिंह यादव।
फीता काट कर कक्ष का उद्घाटन करते डीएम पवन कुमार व एसएसपी महेंद्र सिंह यादव।
दीपावली अवकाश के बाद आज कार्यालय खुले, तो अफसरों और कर्मचारियों ने कार्य दिवस को गंभीरता से नहीं लिया। मंगलवार को छुट्टी होने के कारण जिलाधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अफसर बिल्सी स्थित तहसील दिवस में चले गये, जिससे जिला मुख्यालय पर कार्यालय न आने वाले कर्मचारी कार्रवाई से बच गये, पर तहसील दिवस में भी न आने वाले जिलाधिकारी के निशाने पर आ गये।
तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में जिलाधिकारी पवन कुमार पहुँचे, तो खाली कुर्सियां देखते ही उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने उपस्थिति पंजिका तलब की, तो 19 अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। डीएम ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन कटौती के साथ ही प्रतिकूल प्रविष्टि भी दिए जाने के निर्देश दिए हैं। तहसील दिवस में सहायक निबंधक सहकारी समितियाँ, जिला गन्ना अधिकारी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, इस्लामनगर एवं सहसवान की सीडीपीओ, मनोरंजन, बाट-माप, परियोजना अधिकारी, डूडा एवं नेडा विभाग के अधिकारियों के साथ ही पंजाब नेशनल बैंक के एलडीएम, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, जिला सेवायोजन अधिकारी, बिल्सी के मंडी सचिव सहित लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय एवं निर्माण खण्ड के अधिशासी अभियंता तथा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता अनुपस्थित पाए गए।
डीएम ने ब्लॉक सहसवान के बीडीओ को तलब किया, तो तहसील दिवस में उनके प्रतिनिधि के रूप में आए ग्राम विकास अधिकारी छत्रपाल डीएम के सम्मुख हाज़िर हुए। जिलाधिकारी ने जब उससे पद के सम्बंध में पूछा, तो उन्होंने बताया कि वह ग्राम विकास अधिकारी है। डीएम ने उसे तहसील दिवस से बाहर जाने के निर्देश देते हुए बीडीओ सहसवान का भी जवाब-तलब कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बैठकों अथवा तहसील दिवस में वरिष्ठ अधिकारी स्वयं उपस्थित हों।
तहसील दिवस के उपरांत जिलाधिकारी पवन कुमार, एसएसपी महेन्द्र सिंह यादव तथा सीडीओ अच्छे लाल यादव ने तहसील बिल्सी स्थित एसडीएम के कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया। यह भी बता दें कि जिलाधिकारी ने जनपद में पदभार ग्रहण करने के बाद ही सर्वप्रथम तहसील बिल्सी का औचक निरीक्षण के दौरान एसडीएम कार्यालय कक्ष का सौंदर्यकरण कराए जाने के निर्देश दिए थे। डीएम के आदेशों के अनुपालन में उप जिलाधिकारी बिल्सी विधान जायसवाल द्वारा अपने कार्यालय कक्ष का जीर्णाद्धार कर सौंदर्यकरण कराया गया है। इस अवसर पर तहसीलदार बालकराम भी उपस्थित रहे। तहसील दिवस में विभिन्न विभागों से सम्बंधित कुल 33 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें 5 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया। डीएम ने सभी शिकायतों को निर्धारित अवधि में गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.