महिलाओं की रक्षा करने वाली महिला की लात-घूंसों से पिटाई

सुषमा यादव को पीटते सपाई।
सुषमा यादव को पीटते सपाई।
उत्तर प्रदेश की शोषित महिलाओं को न्याय दिलाने का अहम दायित्व जिस महिला के पास है, उसे ही बेरहमी से पीट दिया गया है और वह कुछ नहीं कर पा रही है। जी हाँ, राज्य महिला आयोग की सदस्य सुषमा यादव को थप्पड़, लात और घूंसों से बेरहमी से पीटा गया है।
घटना रविवार को झांसी स्थित सर्किट हाउस में उस समय घटी, जब सपा की समीक्षा बैठक चल रही थी। बैठक में विधान सभा क्षेत्र प्रभारी बनाये गये एमएलसी और स्थानीय पदाधिकारी मौजूद थे, तभी राज्य महिला आयोग की सदस्य सुषमा यादव हॉल में जाने का प्रयास करने लगीं, वे टिकट वितरण को लेकर विरोध दर्ज कराना चाहती थीं, इस पर हॉल के बाहर बरामदे में मौजूद पार्टी के ही दूसरे गुट के लोगों ने सुषमा को पकड़ लिया और फिर थप्पड़, लात और घूंसों से पीटना शुरू कर दिया, उन्हें बाल पकड़ कर घसीटा तक गया।
सुषमा को महिलाओं के साथ पुरुषों ने भी पीटा, लेकिन पूरी घटना दबा दी गई। पीड़ित ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई, इस बीच उनकी पिटाई का वीडियो वायरल हो गया, तो हड़कंप मच गया और पुलिस शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की बात कहने लगी। खैर, हाल-फिलहाल इस घटना से कानून और समाजवादी पार्टी के अनुशासन की धज्जियां उड़ गई हैं। पिटने वाली महिला राज्य महिला आयोग की सदस्य है, जिससे घटना और भी शर्मनाक मानी जा रही है।
देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply