निर्वाचन संबंधी तैयारियों में बदायूं नंबर- वन, झूम उठे अफसर

पत्रकारों से वार्ता करते जिलाधिकारी, एसएसपी व अन्य तमाम प्रशासनिक अफसर।
पत्रकारों से वार्ता करते जिलाधिकारी, एसएसपी व अन्य तमाम प्रशासनिक अफसर।
बदायूं के जिलाधिकारी पवन कुमार के नेतृत्व में निर्वाचन संबंधी तैयारियों में जनपद पवन की गति से ही दौड़ रहा है। आयोग की नजर में जनपद प्रथम स्थान पर है, इस खुशी को जिलाधिकारी सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों ने आज पत्रकारों के साथ सेलिब्रेट किया। होटल लॉ में संवाद कार्यक्रम रखा गया, जिसमें विचारों और सुझावों का आदान-प्रदान किया गया, साथ ही सभी ने एक साथ भोजन भी ग्रहण किया।
इस दौरान जिलाधिकारी पवन कुमार ने कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन- 2017 पूर्ण रूप से पारदर्शी, स्वतन्त्र एवं निष्पक्ष तथा भयमुक्त ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जिला प्रशासन कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पहले की अपेक्षा विकास कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता के साथ गति आई है। शासकीय योजना में पात्र लाभार्थियों का ही चयन हो, सभी अधिकारियों को इस सम्बंध में सख्त निर्देश जारी कर अमल कराया जा रहा है। किसी भी योजना में यदि किसी स्तर पर कोई अनियमितता अथवा धांधली की उन्हें कोई शिकायत मिलती है, तो दोषी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।
डीएम ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की फोटोयुक्त वोटर लिस्ट के पुनरीक्षण हेतु चलाए जा रहे अभियान में प्रदेश स्तर पर जनपद प्रथम स्थान पर है। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान अब तक 36221 पुरुष तथा 26442 महिलाओं के नए नाम वोटर लिस्ट में शामिल किए गए हैं, वहीं दूसरी ओर मृृतक मतदाताओं तथा 13477 डबल नामों को मतदाता सूची से काटा गया है। वर्तमान विधानसभा की वोटर लिस्ट में कुल 2158194 मतदाता हैं, जिसमें 963045 महिला तथा 1195093 पुरुष एवं 56 अन्य मतदाता हैं। डीएम ने कहा कि लोहिया आवासों के आवंटन में पूर्ण पारदर्शिता के साथ पात्र लोगों का ही चयन किए जाने से शिकायतों की संख्या में कमी आई है।
उद्योग बंधु की बैठक में जिलाधिकारी पवन कुमार व एएसपी (सिटी) अनिल कुमार यादव।
उद्योग बंधु की बैठक में जिलाधिकारी पवन कुमार व एएसपी (सिटी) अनिल कुमार यादव।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेन्द्र यादव ने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा मीडिया के बीच चोली दामन का साथ होता है, इसलिए वह हमेशा पत्रकारों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के माध्यम से बहुत सी जानकारियाँ उन तक पहुँचती हैं और उनका समाधान भी कराया जाता है। प्रेस के प्रतिनिधियों ने अतिक्रमण तथा जाम सहित अन्य स्थानीय समस्याओं के सम्बंध में अधिकारियों को अवगत कराया। इलैक्ट्राॅनिक तथा प्रिंट मीडिया के पत्रकारों ने भी अधिकारियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर सीडीओ अच्छे लाल यादव, अपर जिला अधिकारी (वित्त एवं राजस्व) हवलदार यादव, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अजय कुमार श्रीवास्तव, एएसपी (सिटी) अनिल कुमार यादव, नगर मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव, एवं एसडीएम सदर जंगबहादुर यादव मौजूद रहे, इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने आज स्वास्थ्य, बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों के अलावा व्यापारियों के साथ भी बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.