अमर सिंह सपा में जाने को तैयार, तिकड़ी पर हमला बरकरार

ठा. अमर सिंह
ठा. अमर सिंह

             किरन कांत

ठा. अमर सिंह समाजवादी पार्टी में जाने को तैयार हैं, लेकिन वे अब पहले जैसे नहीं हैं। बदल गये हैं और बदले हुए अमर सिंह को मुलायम सिंह यादव स्वीकार कर लें, तो वे भी तैयार हैं, पर प्रो. रामगोपाल यादव, आजम खां और जया बच्चन पर परोक्ष-अपरोक्ष रूप से हमला करने से वे नहीं चूके।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में ठा. अमर सिंह ने बुधवार को कहा कि मैं बीमार हूँ, हर तीसरे महीने सिंगापुर इलाज के लिए जाता हूँ, अब मैं पहले वाला अमर सिंह नहीं  हूँ, फिर भी मुलायम सिंह मुझे स्वीकार करेंगे, तो बात हो सकती है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लिए जो पहले किया, अब वो नहीं कर सकते, लेकिन इतना तय है कि वे जया बच्चन की तरह राजयसभा का नामांकन कराने नहीं जायेंगे। अमर सिंह ने जया बच्चन के लिए कड़े शब्दों का प्रयोग खुल कर किया। बोले- जया बच्चन जैसा छोटा टुच्चा काम करने वहां नहीं जायेंगे।

अमर सिंह ने प्रो. राम गोपाल यादव के बयान पर कहा कि मैंने कभी खुद को सूरमा नहीं कहा। मैं तो झंडू बाम हूँ, मैं दस हजार भीड़ का एक चेहरा हूँ, लेकिन लोग यदि मेरे बारे में लिख रहे हैं, मुझ पर ही यदि कैमरा जा रहा है, तो बताइये मैं क्या करूँ? अमर सिंह ने यह भी कहा कि वे मुलायम के अहसान मंद हैं। उन्होंने कहा कि मेरी जो पहचान है, वो उन्हीं के मंच से मिली है।

आजम खां का नाम लिए बिना कटाक्ष किया कि हमने कभी नहीं कहा कि उनकी (मुलायम सिंह) धोती के नीचे खाकी की निकर है, मैंने कभी मुलायम को आरएसएस का दलाल नहीं कहा। अमर सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह के साथ आज जो कद्दावर नेता है, वे उन्हें जहरीला सांप बताते थे। अमर ने कहा कि मैंने जो कहा वो ऐसे कहा जैसे बेटा बाप से और भाई अपने बड़े भाई से कहता है। मुस्कराते हुए बोले- भविष्य में भी तो कहूँगा।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

जनेश्वर मिश्र पार्क के लोकार्पण समारोह से सपा का तापमान बढ़ा

Leave a Reply