नवरात्रों में मंदिर पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद, पुलिस-पीएसी तैनात

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस।

बदायूं जिले के अति संवेदनशील गाँव ओरछी में आज फिर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। नवरात्र को लेकर हिन्दुओं ने मंदिर पर लाउडस्पीकर से भजन-कीर्तन शुरू किया, तो मुस्लिम वर्ग के लोगों ने आपत्ति कर दी, इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मंदिर से लाउडस्पीकर उतरवा दिया। मौके पर पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई है।

घटना फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गाँव ओरछी की है। बताते हैं कि गाँव के मंदिर पर नवरात्रों को लेकर हिन्दुओं ने लाउडस्पीकर लगा लिया, जिस पर वह भजन-कीर्तन कर रहे थे, तभी मुस्लिम वर्ग के लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मंदिर से लाउडस्पीकर उतरवा दिया एवं मौके पर शांति व्यवस्था के उद्देश्य से पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई है। नवरात्रों में कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के कड़े निर्देश के बावजूद फैजगंज बेहटा के एसओ कश्मीर सिंह यादव छुट्टी पर बताये जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 13 सितंबर 2016 को सुबह ग्रामीण सोकर उठे, तो एक मुस्लिम के मकान पर लाउडस्पीकर लगा हुआ था, उस वक्त हिन्दू समुदाय के लोग लामबंद होकर आपत्ति करने लगे, तो मुस्लिम समुदाय के लोग लाउडस्पीकर न उतारने पर अड़ गये। सूचना पर एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंचे, तो उन्हें खदेड़ दिया गया था, जिसके बाद पीएसी बुला कर लाउडस्पीकर उतरवाया गया था।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

लाउडस्पीकर उतरवाने पहुंचे एसडीएम और सीओ को खदेड़ा

Leave a Reply