अखिलेश यादव से सपरिवार मिले नारायण दत्त तिवारी

 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिल कर नारायण दत्त तिवारी, उनकी पत्नी उज्ज्वला शर्मा एवं उनके पुत्र रोहित शेखर ने जन्मदिन की शुभकामनायें दीं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिल कर नारायण दत्त तिवारी, उनकी पत्नी उज्ज्वला शर्मा एवं उनके पुत्र रोहित शेखर ने जन्मदिन की शुभकामनायें दीं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज लखनऊ में उनके सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर पूर्व राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की शिष्टाचार भेंट हुई। इस अवसर पर श्री तिवारी ने मुख्यमंत्री को उनके जन्म दिवस पर हार्दिक बधाई देते हुए उनकी दीर्घायु और सफलता की कामना की।
श्री तिवारी ने मुख्यमंत्री को विजय सिंघल द्वारा लिखित पुस्तक ‘गंगा-ए डिविनिटी इन फ्लो’ भेंट की। इस पुस्तक में अतुल भारद्वाज द्वारा खींचे गए छायाचित्र हैं। इस पुस्तक का प्राक्कथन सुप्रसिद्ध अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा लिखा गया है।
श्री तिवारी ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद देते हुए भरोसा जताया कि उनके नेतृत्व में समाजवादी नीतियों और सिद्धांतों पर चलते हुए प्रदेश में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी। साथ ही, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री साम्प्रदायिक ताकतों के विरुद्ध संघर्षरत हैं। इन ताकतों के नापाक मंसूबों को किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।
श्री तिवारी ने कहा कि वर्तमान समय में देश के सामने अनेक चुनौतियां विद्यमान हैं, जिनके कारण जनता को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शोषित और उपेक्षित वर्गों को उनका अधिकार दिलाने तथा दुःखी-पीडि़त लोगों के दुःख-दर्द को दूर करने का जो संकल्प समाजवादी सरकार ने लिया है, उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मुख्यमंत्री सतत् प्रयत्नशील हैं।
मुख्यमंत्री ने श्री तिवारी की बधाई एवं शुभकामनाओं के प्रति अपना धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि समाजवाद में आस्था रखने वाले आप जैसे वरिष्ठ नेताओं के स्नेह, आशीर्वाद और विचारों से मुझे नवीन उत्साह के साथ जनता एवं समाज की सेवा करने के लिए प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर श्री नारायण दत्त तिवारी की पत्नी उज्ज्वला शर्मा एवं पुत्र श्री रोहित शेखर भी मौजूद थे।
उधर मुख्यमंत्री ने विधान भवन स्थित अपने कार्यालय में जापान से आए एक जूडो डेलीगेशन से मुलाकात की। इस डेलीगेशन में जापान की जूडो खिलाड़ी विश्व सिल्वर मेडलिस्ट व वर्ल्ड युनिवर्सिटी चैम्पियन मिकी तनाका व जूडो कोच केय तशीगंवारा शामिल थे। मुख्यमंत्री ने तनाका व तशीगंवारा का स्वागत करते हुए आशा व्यक्त की कि इन विशेषज्ञों द्वारा दिए जाने वाले प्रशिक्षण से राज्य के जूडो खिलाडि़यों को लाभ मिलेगा।

ज्ञातव्य है कि तनाका एवं तशीगंवारा 01 से 03 जुलाई, 2014 तक लखनऊ के के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में तीन दिवसीय विशेष जूडो कैम्प में प्रदेश के खिलाडि़यों को प्रशिक्षण देंगे। इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन, राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश गर्ग, विशेष सचिव मुख्यमंत्री रिग्जियान सैम्फिल, यू0पी0 जूडो एसोसिएशन के अध्यक्ष के.एल. गुप्ता, सचिव मुनव्वर अंजार, लामार्टीनियर गर्ल्स काॅलेज की प्रधानाचार्य फरीदा अब्राहम आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply