सब-इंस्पेक्टर ने अजान के समय लाउडस्पीकर की आवाज कम करने को कहा

सोनू निगम और सुचित्रा कृष्णमूर्ति

बदायूं में आज एक सब-इंस्पेक्टर सोनू निगम और सुचित्रा कृष्णमूर्ति से भी आगे निकल गया। सब-इंस्पेक्टर ने अजान के समय लाउडस्पीकर की आवाज कम करने को कह दिया, इस पर तमाम लोग जमा हो गये। मामला तूल पकड़ने से पहले बड़े अफसरों ने संभाल लिया। घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

कांवर यात्रा को लेकर जगह-जगह पुलिस तैनात है। बताते हैं कि नबादा तिराहे पर कांवर यात्रा की सुरक्षा में लगे एक सब-इंस्पेक्टर ने शाम को अजान के समय लाउडस्पीकर की आवाज कम करने को कह दिया, इस पर तमाम नमाजी पुलिस चौकी पर जमा हो गये और कहने लगे कि बराबर में साईँ मंदिर पर बजने वाले लाउडस्पीकर से समस्या नहीं है, इसी तरह कांवरियों के डीजे से समस्या नहीं है, तो उनकी कुछ मिनट होने वाली अजान से समस्या क्यों है?

पुलिस चौकी पर लोगों के जमा होने की खबर पुलिस विभाग में पहुंची, तो आनन-फानन में थाना पुलिस और सीओ (सिटी) मौके पर पहुंच गये और उन्होंने आक्रोशित लोगों को यह कह कर समझा दिया कि आवाज कम न करें और जैसे अजान लगाते रहे हैं, वैसे ही लगाते रहें। अफसरों के समझाने पर लोग तो शांत हो गये, लेकिन घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

यहाँ बता दें कि हाल ही में ट्वीटर पर अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अजान की आवाज पर सवाल उठाया था, जिसको लेकर उन्हें बहुत गालियाँ दी गईं, तो सुचित्रा की शिकायत पर पुलिस ने 4 लागों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की, इससे पहले गायक और अभिनेता सोनू निगम ने भी ट्वीटर पर अजान के विरोध में लिखा था, जिस पर देश में जमकर हंगामा हुआ था।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply