लखनऊ में गोली मार कर एक और वकील की हत्या

मृतक अधिवक्ता संजय शर्मा
मृतक अधिवक्ता संजय शर्मा

उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित नहीं हो पा रहा है। राजधानी लखनऊ तक के हालात भयावह हैं। आज फिर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतक उच्च न्यायालय का अधिवक्ता है, जिससे शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

लखनऊ के विभूतिखण्ड थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने यूपी- 32जीबी 9798 में सवार उच्च न्यायालय के अधिवक्ता संजय शर्मा को गोली मार दी। गोली अधिवक्ता के सीने में मारी गई, जिससे वे मौके पर गिर पड़े। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अधिवक्ता को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से गंभीर हालत होने के कारण उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रॉमा में उपचार के दौरान अधिवक्ता ने दम तोड़ दिया।

अधिवक्ता को गोली मारने की सूचना पर वकील ट्रॉमा सेंटर पहुंचने लगे, जिससे पुलिस के अफसरों की धड़कनें बढ़ गईं। पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए और फोर्स की संख्या भी बढ़ा दी। घटना के बाद पुलिस घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है, ताकि हत्यारों का कोई सुराग लग जाये।

यहाँ यह भी बता दें कि 21 जनवरी 2015 को पीजीआई थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन बदमाशों ने देर शाम न्यायालय से लौट रहे अधिवक्ता निखिलेंद्र कुमार पर बम से हमला किया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी, इसके अलावा 10 फरवरी 2016 को नाका थाना क्षेत्र के गणेशगंज में राधा कृष्ण मंदिर के पास मूलरूप से त्रिवेदीगंज हैदरगढ़ जिला बाराबंकी के निवासी अधिवक्ता श्रवण कुमार का शव खून से लथपथ मिला था।

Leave a Reply