कथा वाचिका पर एसिड से हमला, हमलावर ने भी जान दी

एसिड हमले से घायल कथा वाचिका का जिला अस्पताल में उपचार करते डॉक्टर।
एसिड हमले से घायल कथा वाचिका का जिला अस्पताल में उपचार करते डॉक्टर।

प्रेम में असफल युवक ने आज कथा वाचिका के ऊपर एसिड से हमला कर दिया एवं स्वयं विषाक्त पदार्थ खाकर जान दे दी। कथा वाचिका की हालत गंभीर बनी हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे बरेली के लिए रेफर कर दिया। दोनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है, वहीं घटना को लेकर अधिकांश लोग चकित व असमंजस में हैं।
दुःखद वारदात बदायूं जिले में स्थित कस्बा उझानी की है। बताते हैं कि यादवपुरी नई बस्ती निवासी रजनेश यादव नाम का युवक गाँव धमेई निवासी स्वजातीय कथा वाचिका से एकतरफा प्रेम करता था। कथा वाचिका उझानी में ही बीए में पढ़ती है। बताते हैं कि तमाम प्रयासों के बावजूद कथा वाचिका ने जब उसके प्रेम को नहीं स्वीकारा, तो पागलपन की हद पार करते हुए रजनेश ने कथा वाचिका के ऊपर एसिड से हमला कर दिया, जिससे वो बुरी तरह झुलस गई है। परिजन आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाये, जहाँ हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बरेली के लिए रेफर कर दिया।
उधर रजनेश ने कथा वाचिका को घायल करने के बाद विषाक्त पदार्थ खा लिया और जंगल में भाग गया, उसकी लाश मक्के के खेत से देर शाम बरामद हुई है। घायल कथा वाचिका के भाई ने मृतक रजनेश के विरुद्ध ही शव मिलने से पूर्व मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए कथा वाचिका के साथ ढोलक बजाने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है। कुछ लोगों का कहना है कि रजनेश की मृत्यु कथा वाचिका पर एसिड पड़ने की घटना से पूर्व ही हो चुकी थी, जबकि घायल कथा वाचिका रजनेश का ही नाम ले रही है और घटना स्थल प्राइवेट बस स्टेंड बता रही है, पर अब तक की जाँच में पता है कि मृतक के कमरे में एसिड डाला गया है। घटना जैसे बताई जा रही है, वैसे मौके के हालात नहीं हैं, जिससे पुलिस जाँच में जुटी हुई है। फिलहाल दोनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है, वहीं उझानी में घटना को लेकर अधिकाँश लोग चकित व असमजंस में हैं।

Leave a Reply