25 आईएएस के साथ 97 पीसीएस अफसरों के तबादले

पूर्व में बदायूं के एडीएम प्रशासन रह चुके उदय राज सिंह होंगे बदायूं के सीडीओ (फ़ाइल फोटो)
पूर्व में बदायूं के एडीएम प्रशासन रह चुके उदय राज सिंह होंगे बदायूं के सीडीओ (फ़ाइल फोटो)

शासन ने आज शुक्रवार की रात में प्रदेश भर के आईएएस और पीसीएस अफसरों की नींद उड़ा दी है। 25 आईएएस अधिकारियों के साथ 97 पीसीएस अधिकारियों को भी इधर से उधर कर दिया है, जिससे हडकंप मचा है।

तबादलों से प्रभावित हुए 25 आईएएस अफसरों में चर्चित दुर्गा शक्ति नागपाल को कानपूर में सयुंक्त मजिस्ट्रेट के पद पर तैनाती दी गई है, वहीं गौरव दयाल विशेष सचिव समग्र ग्राम विकास, वाह्यं सहायतित परियोजना से लखीमपुर खीरी का डीएम बनाया गया है। ओम नारायण सिंह को निदेशक उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण से पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। लोकेश एम. को डीएम एटा के पद से विशेष सचिव उद्यान एवं खाद्य बनाया गया है और जय प्रकाश त्रिवेदी को विशेष सचिव गृह से डीएम एटा बनाया गया है। अनिल धींगरा को विशेष सचिव वाणिज्य, मनोरंजन कर से डीएम मिर्जापुर और गोविन्द राजू एनएस को डीएम मिर्जापुर से विशेष सचिव नियोजन का दायित्व दिया गया है। जीएस नवीन कुमार से डीएम बांदा का दायित्व ले कर विशेष सचिव आईटी इलेक्ट्रानिक्स भूपेन्द्र एस चौधरी को दे दिया गया है, वहीं पंकज यादव से डीएम अम्बेडकरनगर का दायित्व लेकर विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स बना दिया है और प्रतीक्षारत कर्ण सिंह चौहान को अम्बेडकरनगर का डीएम बना दिया है, इसी तरह कंचन वर्मा को डीएम फतेहपुर, से हटा कर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है और विशेष सचिव आवास एवं शहरी नियोजन के पद पर तैनात अभय को डीएम फतेहपुर बनाया है। डॉ. रूपेश कुमार डीएम कन्नौज से हटा कर विशेष सचिव सिंचाई व राजेश कुमार अपर प्रबंधन निदेशक यूपीएसआरटीसी को डीएम कन्नौज  बनाया गया है।

97 पीसीएस अफसरों के तबादले की सूचना है, जिनमें उदयराज सिंह को बदायूं का मुख्य विकास अधिकारी, सीताराम गुप्ता सिटी मजिस्ट्रेट लखनऊ को सिटी मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर, अरुण कुमार द्वितीय को एडीएम (नगर) बरेली से एडीएम (प्रशासन) बरेली, रवीन्द्रपाल सिंह को सिटी मजिस्ट्रेट बरेली से एडीएम (नगर) बरेली, रमाशंकर यादव को एसडीएम वाराणसी से सिटी मजिस्ट्रेट बरेली, मो.मुबीन खां एडीएम (वित्त) बागपत को अपर आयुक्त बरेली, संतोष कुमार शर्मा सिटी मजिस्ट्रेट पीलीभीत को एडीएम (वित्त) बागपत, राममूर्ति मिश्र को एसडीएम इलाहाबाद से सिटी मजिस्ट्रेट पीलीभीत, प्रेम प्रकाश पाल को सिटी मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर से सिटी मजिस्ट्रेट लखनऊ, अशोक कुमार सिंह-प्रथम को एडीएम (वित्त) बरेली से एडीएम (प्रशासन) फैजाबाद, रणविजय सिंह को एडीएम (वित्त) बिजनौर से एडीएम (वित्त) बरेली, अनिल उपाध्याय को एडीएम (प्रशासन) बरेली से एडीएम (वित्त) अमरोहा बनाया गया है।

Leave a Reply