हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्रवाई स्थगित

राज्यसभा की कार्रवाई में शामिल होने जाते क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर
राज्यसभा की कार्रवाई में शामिल होने जाते क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर

मानसून सत्र का पहला दिन संभावना के अनुरूप हंगामें की भेंट चढ़ गया, लेकिन सरकार के लिए मुश्किलें विपक्ष नहीं, बल्कि सहयोगी की पैदा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की शांति पूर्वक सदन चलने देने की अपील के बावजूद हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी।

मानसून सत्र में सरकार 44 विधेयकों को पारित कराने की सोच रही है, लेकिन सहयोगी समाजवादी पार्टी खाद्य सुरक्षा बिल का समर्थन करने को तैयार नहीं है, साथ ही निलंबित दुर्गा शक्ति नागपाल को लेकर भी कांग्रेस और सपा में ठनी हुई है, इसके अलावा विपक्ष पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल से जुड़ा घूस कांड, सीबीआई व आईबी का प्रकरण, डीजल व पेट्रोल के बढ़ते दामों के मुद्दों पर सरकार को घेरने के प्रयास में है, पर फिलहाल तेलंगाना को लेकर राजनीति गर्म है और हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई है।

सचिन रहे आकर्षण के केंद्र

क्रिकेटर से राज्यसभा सांसद बने सचिन तेंदुलकर पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ राज्यसभा की पहले दिन की कार्रवाई में हिस्सा लेने पहुंचे। सचिन से मिलने और उनसे हाथ मिलाने को संसद आतुर नज़र आये। सचिन जब तक सदन में रहे, तब तक बाक़ी लोगों की नज़रें उन पर जमी रहीं।

Leave a Reply