स्टिंग ऑपरेशन को लेकर आज तक न्यूज चैनल पर शिकंजा

स्टिंग ऑपरेशन को लेकर आज तक न्यूज चैनल पर शिकंजा
स्टिंग ऑपरेशन को लेकर आज तक न्यूज चैनल पर शिकंजा

मुजफ्फरनगर में हुए दंगे को लेकर नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां की भूमिका पर एकतरफा प्रश्न चिन्ह लगाने वाले आज तक और हेड लाइंस टुडे पर शिकंजा कसने की कार्रवाई शुरू हो गई है। विधान सभा में रिपोर्ट पेश करते हुए जांच समिति ने न्यूज चैनल हेड के विरुद्ध पर सदन की अवमानना एवं विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई करने की संस्तुति की है, जिसे अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया।

शून्यकाल में जांच समिति के अध्यक्ष व सपा विधायक सतीश कुमार निगम की ओर से सदन में पेश की गई आख्या में कहा गया कि आजतक व हेडलाइंस टुडे न्यूज चैनलों की अधिशासी संस्था टीवी टुडे नेटवर्क द्वारा रॉ फुटेज शूटेड मैटीरियल समिति को उपलब्ध नहीं कराया, साथ ही संबंधित रिपोर्टर एवं कैमरामैन को समिति के समक्ष न भेजना जांच में अवरोध पैदा करना है। अपनी जांच आख्या में समिति ने संस्तुति की है कि आज तक न्यूज चैनल इंडिया टुडे ग्रुप फिल्म सिटी नोएडा की अधिशासी निदेशक एवं चैनल हेड सुप्रिया प्रसाद को संसदीय समिति की कार्यवाही में अवरोध उत्पन्न करने, विशेषाधिकार की अवहेलना और सदन की अवमानना का प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए, उनके विरुद्ध सुसंगत नियमों के तहत कार्रवाई की जाए। समिति की रिपोर्ट को विधान सभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है, जिससे माना जा रहा है कि अब कभी भी कार्रवाई हो सकती है।

उधर भाजपा ने इस रिपोर्ट का विरोध किया, लेकिन सत्तारूढ़ दल सहित अन्य दलों के अधिकाँश सदस्य कार्रवाई के पक्ष में थे, जिससे भाजपा का विरोध दब गया।

Leave a Reply