सरकार बदायूं कांड की जांच सीबीआई से कराने को तैयार

 
  • शीघ्र ही केन्द्र सरकार को अनुरोध पत्र प्रेषित किया जाएगा : मुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार जनपद बदायूं की घटना की सी.बी.आई. जांच कराने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में शीघ्र ही केन्द्र सरकार को अनुरोध पत्र प्रेषित कर दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री आज लखनऊ में बदायूं की घटना की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि घटना से प्रभावित बच्चियों के परिजन इस प्रकरण की जांच सी.बी.आई. से कराने की मांग कर रहे हैं, जिसके क्रम में मुख्यमंत्री ने सी.बी.आई. से जांच कराने का फैसला लिया है, जिससे अब और भी कई सवाल उठ खड़े हुए हैं कि अगर, इस घटना की जांच करने में पुलिस सक्षम नहीं थी, तो उन्होंने पहले दिन ही सीबीआई जांच की संस्तुति क्यूं नहीं की और अगर, पुलिस सही दिशा में जांच कर रही है, तो अब वह सीबीआई जांच कराने को क्यूं तैयार हैं। सवाल तो यह भी है कि यूपी सरकार अब सिर्फ मीडिया के दबाव में ही कार्य करेगी क्या?
उधर बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी घटना स्थल पर पहुँचने वाले हैं, साथ ही सयुंक्त राष्ट्र संघ ने भी इस घटना पर दुःख जताया है। राहुल गाँधी पीड़ित परिवार से बात कर अभी कुछ देर पहले ही गये हैं, लेकिन सत्ता पक्ष की ओर से अभी तक कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा है। सूत्रों का कहना है कि सांसद धर्मेन्द्र यादव कल आयेंगे और मौके पर भी जायेंगे।
संबंधित खबर व लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply