शांति बनाये रखने की दिशा में जिलाधिकारी का प्रयास

  • घर वापस लौटने वाले परिवारों को खाद्य सामग्री गांव में ही उपलब्ध कराई जायेगी: जिलाधिकारी
  • निरस्त शस्त्र लाईसेंस को बहाल करने के लिए जल्द निर्णय: जिलाधिकारी
  • ग्रामीणों की मांग पर जर्जर विद्युत तारों केा शीघ्र बदला जायेगा: जिलाधिकारी
  • प्रभावित क्षेत्रों मे अलग से रोडवेज बसे चलाई जायेगी: जिलाधिकारी
मुजफ्फनगर जनपद की बुढ़ाना तहसील के ग्राम गढ़ी नौआबाद में पलायन के बाद वापस लौटे लोगों और ग्रामीणों के साथ बैठक करते जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा
मुजफ्फनगर जनपद की बुढ़ाना तहसील के ग्राम गढ़ी नौआबाद में पलायन के बाद वापस लौटे लोगों और ग्रामीणों के साथ बैठक करते जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा
मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने आज जनपद की बुढ़ाना तहसील के ग्राम गढ़ी नौआबाद में पलायन के बाद वापस लौटे 200 लोगों से सम्पर्क किया। उन्होंने सभी वर्गों से शांति पूर्ण ढंग से रहने का आह्वान करते हुए कहा कि वर्षों पुराने रिश्तों व प्यार को कायम रखने के लिए आपसी विश्वास व सौहार्द जरूरी है। हमें अब एक दूसरे के दिल मे विश्वास को जगाकर प्यार को बढाना है। जिलाधिकारी ने वापस लौटे परिवारों के सदस्यों इकरामुद्दीन, जुम्मन व नूरा आदि से कहा कि अब किसी प्रकार से भयभीत होने की कोई आवश्यकता नही है। यहां के ग्राम प्रधान बाबू सिंह व ओमकार सिंह बालियान आदि ग्रामीणों ने सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि अब नियमित रूप से अर्द्धसैनिक बलों का भ्रमण भी जारी रहेगा।
जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान व अर्द्धसैनिक बलों तथा प्रबुद्ध नागरिकों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा कि अब लोगों में विश्वास को जगायें और उन्हें वापस लाने के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जो परिवार वापस अपने घर लौटे हैं, उनको खाद्य सामग्री आदि उनके गांव में ही दी जायेगी। इस अवसर पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के सम्मुख विद्युत के जर्जर तारों को बदलने की मांग की, क्योंकि कई बार तार टूटने से ईंख की फसल बर्बाद हो जाती है। ग्रामीणों ने प्रभावित क्षेत्रों में रोडवेज बसें चलाने की भी मांग की तथा हिंसा के दौरान निरस्त किये गये शस्त्र लाइसेंसों को बहाल करने की मांग भी की। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि शीघ्र ही सर्वे कराकर विद्युत तारों को बदला जायेगा व इस क्षेत्र में शीघ्र ही प्राइवेट व रोडवेज बसों का संचालन भी करा दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि इस गांव के जो शस्त्र लाइसंेस निरस्त किये गये हैं, उनको बहाल करने पर विचार किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने सभी वर्गो के साथ गांव की गलियों में भ्रमण किया और लोगों से मिले। उन्होंने सभी से आपस में विश्वास व सौहार्द कायम करने की अपील की। इस अवसर पर एसडीएम बुढ़ाना मुनीश कुमार शर्मा, सीओ बुढाना व गणमान्य लोग उपसिथत रहे।
मुजफ्फनगर जनपद की बुढ़ाना तहसील के ग्राम गढ़ी नौआबाद में बैठक में मौजूद पलायन के बाद वापस लौटे लोग और ग्रामीण
मुजफ्फनगर जनपद की बुढ़ाना तहसील के ग्राम गढ़ी नौआबाद में बैठक में मौजूद पलायन के बाद वापस लौटे लोग और ग्रामीण

Leave a Reply