शांतिपूर्ण ढंग से निपटा त्रिस्तरीय उप निर्वाचन

 

 

  • एडीएम (ई) तथा एसपी ग्रामीण ने भ्रमण कर मतदान का लिया जायजा
मतदान करने जाती महिलायें
मतदान करने जाती महिलायें

बदायूं के ब्लाक सालारपुर, बिसौली और वजीरगंज में त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के तहत चार पदों के लिए आज मतदान शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हुआ। मतगणना 10 दिसम्बर को प्रातः आठ बजे से ब्लाक मुख्यालयों पर सम्पन्न कराई जाएगी।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार तथा एसपी ग्रामीण ओमप्रकाश यादव ने मतदेय स्थलों का भ्रमण कर मतदान कार्य का जायजा लिया। ब्लाक बिसौली की ग्राम पंचायत अंगथरा में ग्राम प्रधान पद के लिए सात, तथा वजीरगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत बगरैन में ग्राम प्रधान पद के लिए आठ एवं बीडीसी सदस्य के लिए दो तथा ब्लाक सालारपुर की ग्राम पंचायत आजमगंज मड़िया में ग्राम प्रधान के पद के लिए तीन प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटिकाओं में बन्द हो गया है।
सामान्य चुनाव की भांति ही इस उप निर्वाचन में मतदाताओं में काफी उत्साह था। महिलाओं ने भी उप चुनाव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। ग्राम पंचायत बगरैन में मतदेय स्थल संख्या 107 तथा 109 पर महिलाओं ने लम्बी लाइनें लगाकर मतदान किया। अपरान्ह तीन बजे तक 63 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। सभी मतदेय स्थलों पर शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष रूप से मतदान हुआ। एडीएम तथा एसपी आरए ने बूथों के बाहर खड़ी भीड़ को मतदेय स्थल से दूर भगाने के निर्देश देते हुए पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों से किसी प्रकार की समस्या अथवा व्यवधान के सम्बन्ध में भी जानकारी हासिल की।

घूँघट में अपना निर्णय मतपेटी में डालती एक महिला
घूँघट में अपना निर्णय मतपेटी में डालती एक महिला

Leave a Reply