खुशखबरी: वृद्धा पेंशन के साथ राशन कार्ड की सौगात भी मिली

 

  • तहसील दिवस में 71 शिकायतों में 13 का मौके पर निस्तारण
तहसील दिवस में शिकायतें सुनते अधिकारी और सामने खड़े वरिष्ठ नागरिक
तहसील दिवस में शिकायतें सुनते अधिकारी और सामने खड़े वरिष्ठ नागरिक

बदायूं जिले की तहसील दातागंज में आयोजित तहसील दिवस में अत्यन्त वृद्ध और गरीब महिला की वृद्धवस्था पेंशन बनाने की फरियाद पर जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने उसकी वृद्धावस्था और बेसहारा गरीबी को देखकर उसका राशन कार्ड न होने पर वृद्धावस्था पेंशन और राशन कार्ड अविलम्व बनाने के निर्देश दिए हैं।
श्री त्रिपाठी आज तहसील दातागंज में आयोजित तहसील दिवस में एसएसपी दलवीर सिंह यादव, सीडीओ उदयराज सिंह के साथ जनता की शिकायतें सुन रहे थे। तहसील दिवस में ब्लाक दातागंज के ग्राम बसेला की रामवती को वृद्धा पेंशन बनवाने की फरियाद के साथ राशन कार्ड की भी सौगात मिल गई है। दातागंज की सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के बैंक कर्मी रक्षपाल द्वारा ग्राम नौनी टिकन्ना के नत्थू नामक वृद्ध की वृद्धा पेंशन की धनराशि निकाल लेने का मामला तहसील दिवस में आने पर जिलाधिकारी ने इसको गम्भीरता पूर्वक लेते हुए एडीओ समाज कल्याण को निर्देश दिए कि तुरन्त बैंक में जाकर मालूमात हासिल कर उन्हें रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए, जिससे दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा सके। गत दो-तीन वर्ष पंजाब से आकर उसावां ब्लाक में कृषि योग्य भूमि खरीद कर खेती करने वाले गुरदीप सिंह ने प्रार्थना पत्र देकर कानूनगो सियाराम पर तीस हजार रूपए लेने का आरोप लगाते हुए जमीन की अभी तक पैमाइश न होने की शिकायत की जिसपर जिलाधिकारी ने एसडीएम को जांच कर कार्रवाई कराने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने जनपद में विद्युत ट्रांसफारमर्स की कमी का संज्ञान लेते हुए विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता मुनीश चौपड़ा को निर्देश दिए कि तीनों खण्डा़ें के अभियन्ता मिलकर अपने-अपने खण्ड़ों में ट्रांसफारमर्स कमी की उन्हें रिपोर्ट दें ताकि शासन से ट्रांसफारमर्स की मांग की जा सके। ब्लाक समरेर की शारदा ने महामाया आवास की द्वितीय किश्त जारी न होने की शिकायत पर सीडीओ उदयराज सिंह ने बीडीओ समरेर को तलब कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। ग्राम पापड़ हमजापुर की चिंता पत्नी अवनीश ने शिकायत की कि 28 सितम्बर, 2012 को उसके पति की मृत्यु होने के बाद भी आज तक पारिवारिक लाभ योजना का उसे लाभ नहीं मिला है। सीडीओ ने समाज कल्याण अधिकारी को इस सम्बन्ध में त्वरित कार्रवाई से अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। शैक्षिक उन्नयन हेतु उच्च प्राथमिक विद्यालय रायपुर धीरपुर की छात्रा काजल, छात्र आरिफ तथा सहायक अध्यापक हरिशचन्द्र सक्सेना को अधिकारियों ने प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार भी दिए। तहसील दिवस में भूमि विवाद, अवैध कब्जों तथा पैमाइश सम्बंधी प्रकरण ज्यादा प्राप्त हुए। तहसील दिवस में कुल 71 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें 13 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी दातागंज वैभव मिश्र, तहसीलदार महेश प्रकाश सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply