वसूली करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी: मुख्यमंत्री

  • मादक पदार्थों व शराब के अवैध कारोबार पर प्रभावी रोकथाम के निर्देश

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बैरियर लगाकर अवैध वसूली करने वालों तथा मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में गृह विभाग द्वारा आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। प्रमुख सचिव गृह दीपक सिंघल ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि निर्देशों में कहा गया है कि सड़कों पर अवैध वसूली को सख्ती से रोकने के लिए थाना स्तर के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सड़कों पर अवैध रूप से चेक पोस्ट या बैरियर्स लगाकर वसूली करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।
श्री सिंघल ने बताया कि यह भी निर्देश दिए गए हैं कि शराब का अवैध कारोबार करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर भी कड़ी नजर रखने तथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने के लिए कहा गया है।
प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि ग्राम चौकीदार प्रणाली को और अधिक सुदृढ़ व चुस्त-दुरुस्त बनाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ग्राम चौकीदार द्वारा जो भी सूचना थाने पर अब दी जाएगी, उसका अंकन थाने पर उपलब्ध रजिस्टर में किया जाएगा, ताकि इन सूचनाओं पर प्रभावी उपयोग प्रदेश की अपराध स्थिति व कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए जाने में किया जा सके।

गौतमबुद्धनगर जिले की घटना पर शासन गंभीर
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गौतमबुद्धनगर जिले की घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए इस घटना का यथा-शीघ्र खुलासा किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर सभी पहलुओं की गहराई से छानबीन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि इस घटना में दोषी किसी भी व्यक्ति को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply