लैपटाप शिफ्टिंग का जायजा लेकर दिल्ली उड़ गए सांसद

  • बदायूं पहुँचते ही सपा सुप्रीमो ने दिल्ली बुला लिए सांसद धर्मेन्द्र यादव, हेलीकाप्टर मंगा कर तुरंत चले गए 
  • डीएम, एसएसपी, सीडीओ, एडीएम एवं सिटी मजिस्ट्रेट ने कलेक्ट्रेट से अपने सामने इस्लामियां भिजवाए लैपटाप
इस्लामिया इंटर कालेज में लैपटाप शिफ्ट करते कर्मचारी
इस्लामिया इंटर कालेज में लैपटाप शिफ्ट करते कर्मचारी

बदायूं जनपद में लैपटाप वितरण की तैयारियां ज़ोरों पर हैं। कलेक्ट्रेट के नव निर्मित भवन में सुरक्षित रखे लैपटापों को आज इस्लामियां कालेज में वितरण हेतु पंहुचाए जा रहे हैं। जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, अपर जिलाधिकारी शीलधर यादव, नगर मजिस्ट्रेट निधी श्रीवास्तव एवं जिला विद्यालय निरीक्षक सुशीला अग्रवाल सहित लैपटाप शिफ्टिंग में लगाए गए अन्य अधिकारियों ने मौके पर मौजूद रहकर अपने सम्मुख लैपटाप्स को इस्लामियां इण्टर कालेज भिजवाए। तत्पश्चात जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलवीर सिंह यादव ने अन्य अधिकारियों के साथ इस्लामियां कालेज पंहुचकर लैपटाप्स रखने का भी जायजा लेते हुए कहा कि जब तक तैयारी पूरी न हो जाएं कार्य रूकना नहीं चाहिए। जिलाधिकारी ने लैपटाप्स को टेविल पर रखवाकर एवं मंच पर चढ़कर मौके पर स्थिति को देखकर कहा कि लैपटाप्स अधिक ऊंचाई तक न लगाए जाएं जिससे पीछे बैठे छात्र-छात्राओं को मंचासीन अतिथियों को देखने में असुविधा न हो। जिलाधिकारी ने देर रात में भी आकर तैयारियों को देखने के लिए कहा है।
जिलाधिकारी ने मौके पर देखा कि सभी लैपटाप्स पर छात्र-छात्राओं का कंट्रोल नम्बर को चस्पा कर उन्हें ट्राली द्वारा इस्लामियां भेजे जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने लैपटाप्स भिजवाने हेतु डयूटी पर लगाए गए अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम नम्बर चस्पा करने में सावधानी बरती जाए और उसी के आधार पर निश्चित स्थान अथवा सेक्टर में रखा जाए। जिला विद्यालय निरीक्षक सुशीला अग्रवाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जहीर अब्बास सहित आदि अधिकारी अपनी-अपनी डयूटी पर मुस्तैद रहकर अपने उत्तरदायित्वों को बखूबी अंजाम दे रहे थे। बिना परिचय पत्र और मूल अंक पत्र के किसी भी विद्यार्थी को कार्यक्रम स्थल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक सुशीला अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि चयनित विद्यार्थी अपने परिचय पत्र के साथ वर्ष 2012 में कक्षा 12 उत्तीर्ण करने सम्बंधी अंक पत्र की मूल प्रति भी अनिवार्य रूप से अपने साथ लाएं इन्हीं के आधार पर ही कैम्प में प्रवेश दिया जाएगा। किसी विद्यार्थी द्वारा परिचय पत्र तथा अंक पत्र की मूल प्रति न लाने पर उसे किसी भी दशा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। डीआईओएस ने चयनित महाविद्यालयों के प्राचार्यों को भी हिदायत दी है कि वह अपने कालेज के चयनित छात्र-छात्राओं को 27 अगस्त को प्रातः 8.30 बजे प्रत्येक दशा में इस्लामियां इण्टर कालेज पहुंचना सुनिश्चित करें और अपनी तथा अपने कालेज के विद्यार्थियों की उपस्थिति के सम्बन्ध में उन्हें अवगत भी कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एसपी सिटी मान सिंह चौहान, सीओ सिटी सत्यसेन यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

उधर आज सांसद धर्मेन्द्र यादव भी इस्लामियां इंटर कालेज में निरीक्षण करने पहुंचे। बताया जाता है कि तभी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का फोन आ गया और उन्हें तत्काल दिल्ली आने को कहा, तो तत्काल में हेलीकाप्टर मंगा कर वह दिल्ली के लिए उड़ गए, इस बीच उन्होंने अफसरों को कई आवश्यक सुझाव व निर्देश भी दिए।

Leave a Reply