रमजान और श्रावण में नई परंपरा नहीं डालने दी जायेगी

बैठक में उपस्थित क्षेत्राधिकारीगण
बैठक में उपस्थित क्षेत्राधिकारीगण

रमज़ान और श्रावण माह को दृष्टिगत रखते हुए शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने हेतु संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही कोई भी नई परम्परा नहीं डालने दी जाए। आसमाजिक तत्वों, उपद्रवियों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई अमल में लाने के साथ ही विशेष सफाई चलाने एवं स्ट्रीट लाइट व्यवस्था ठीक करने तथा मुख्य मार्गों को गड्ढा मुक्त किया जायेगा।
बदायूं में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभा कक्ष में शनिवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी शंभूनाथ तथा एसएसपी एलआर कुमार ने प्रशासनिक, पुलिस अधिकारियों, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों तथा स्थानीय निकाय के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर विशेष व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने की हिदायत दी है। जिलाधिकारी ने कहा है कि दो समुदायों के बीच वाले विवादों, नमाज, तरावीह के समय विशेष ध्यान रखा जाए कि कोई उपद्रवी किसी प्रकार की खुराफात न करने पाए। कावड़ियों के जत्थों के निकलने वाले दिवसों में रोड डायवर्जन किया जाए। जिलाधिकारी ने विद्युत आपूर्ति को सुचारू बनाने के निर्देश देते हुए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने की हिदायत दी है।
उन्होंने कहा कि गंगा घाट पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाएं। नगरीय क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण अंचलों में भी सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने हेतु एडीपीआरओ को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने आवारा घूमने वाले पशुओं पर नियन्त्रण लगाने को कहा है। जिलाधिकारी ने अफवाहों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा है कि ऐसे मौकों पर तुरन्त पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया जाए और वास्तविक स्थिति से जनता/मीडिया को अवगत कराया जाए और दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एलआर कुमार ने कहा है कि इन अवसरों पर आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने हेतु एवं जनता से जानकारी प्राप्त करने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित कर अधिकारियों/कर्मचारियों की डयूटी लगाई जाएगी। एसएसपी ने सभी थाना/चौकी स्तर पर शांति समिति की बैठकें आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं। इस बार भी शहर के मुख्य मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर कावड़ियों के जत्थों की सुरक्षा हेतु पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इस अवसर पर एडीएम वित्त एवं राजस्व राजेन्द्र प्रसाद यादव, एसपी सिटी एमएस चौहान, एसपी आरए ओमप्रकाश सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply