मुलायम को प्रधानमंत्री बनाने के लिए बेटे-बहू कर रहे अनुष्ठान

हरिद्वार स्थित इसी मंदिर में चल रहा है विशेष अनुष्ठान।
हरिद्वार स्थित इसी मंदिर में चल रहा है विशेष अनुष्ठान।

      किरन कांत

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव अपने ससुर को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाने को हर तरह से जुटी नज़र आ रही हैं। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए वह अपनी आवाज में गीतों का एक एल्बम पहले ही जारी कर चुकी हैं, जिसके गीत सपा समर्थकों में लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं। अब वह बेहद गोपनीय कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड में हरिद्वार स्थित प्रसिद्ध संत अवधेशानंद गिरी के आश्रम में पहुँच चुकी हैं और यहाँ पति प्रतीक यादव के साथ अनुष्ठान कर रही हैं।

आश्रम के अंदर मीडिया और आम जनता का प्रवेश निषेध है, लेकिन मंदिर से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर विराजमान करने की मनोकामना को लेकर अपर्णा यादव और प्रतीक यादव विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं। मान्यता है कि जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी के इस आश्रम में पारे के शिवलिंग हैं, जिनके समक्ष मांगी गई मन्नत पूर्ण होती है, साथ ही महाशिव रात्रि के अवसर पर होने वाले इस विशेष अनुष्ठान का महत्व और भी बड़ा बताया जा रहा है।

एल्बम की सीडी के साथ प्रतीक यादव और अपर्णा यादव।
एल्बम की सीडी के साथ प्रतीक यादव और अपर्णा यादव।

खैर, मुलायम सिंह यादव के बड़े बेटे अखिलेश यादव वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और बड़ी बहू डिंपल यादव कन्नौज से सांसद हैं, ऐसे में छोटे बहू-बेटे अपर्णा यादव और प्रतीक यादव की गतिविधियों को जानने के लिए लोग उत्सुक रहते हैं, साथ ही अपर्णा स्वयं भी लगातार सक्रीय नज़र आ रही हैं, इससे पहले वह एक गीतों की एल्बम बना चुकी हैं, जिसे सैफई महोत्सव के दौरान जारी किया गया था। इस एल्बम का प्रमुख गीत, ‘ प्रण करो देश बचाना है, भ्रष्टों को भगाना है, नेता जी को पीएम बनाना है।’ बेहद लोकप्रियता हासिल कर चुका है। प्रतीक यादव और अपर्णा यादव द्वारा तैयार कराया गया गीतों का यह एल्बम सपा प्रमुख मुलायम सिंह को भी बहुत पसंद है। गीतों को बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार साजिद-वाजिद ने संगीत दिया है, साथ ही गीत में अपर्णा यादव के साथ वाजिद खां ने जुगलबंदी भी की है। अपर्णा ने शास्त्रीय संगीत की विधिवत शिक्षा ली है, जिसका सदुपयोग वह पार्टी हित में करती नजर आ रही हैं।

Leave a Reply