मुयायना कर डीएम ने निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये

सरसोता में निर्माण कार्य की स्थिति देखते डीएम शंभूनाथ और एसएसपी एलआर कुमार।
सरसोता में निर्माण कार्य की स्थिति देखते डीएम शंभूनाथ और एसएसपी एलआर कुमार।

बदायूं के जिलाधिकारी शंभूनाथ ने मंगलवार को सहसवान तहसील क्षेत्र अन्तर्गत उस्मानपुर में निर्माणाधीन गेस्ट हाउस, सहसवान के सरसोता कुंड एवं सहसवान कछला रोड पर स्थित निर्माणाधीन जीटीआई कालेज के निर्माण कार्यों का औचक रूप से निरीक्षण किया और जीटीआई कालेज की कार्यदायी संस्था पैकफेड के अभियन्ता को कार्य में तेजी लाने की हिदायत दी है।

जिलाधिकारी ने सर्व प्रथम एसएसपी एलआर कुमार एवं उप जिलाधिकारी हरीशंकर यादव, लोक निर्माण विभाग के निर्माण खण्ड के अधिशासी अभियन्ता एमके शर्मा के साथ उस्मानुपर पहुंचकर निर्माणाधीन गेस्ट हाउस का मौका मुआएना किया। बता दें कि उस्मानपुर में 107 लाख की लागत से दो सूट बनाए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने निर्माण करा रही संस्था जेपी इंटर प्राइजेज़ के पंकज खण्डेलवाल को निर्देश दिए कि दो माह के अन्दर निर्माण कार्य पूरा किया जाए। जिलाधिकारी ने सहसवान स्थित सरसोता कुंड के सौन्दर्यकरण का भी मौका मुआएना किया। सांसद निधि एवं अन्य स्रोतों से प्राप्त लगभग 45 लाख की लागत से सरसोता कुंड का लोक निर्माण विभाग के निर्माण खण्ड द्वारा सौन्दर्यकरण कराया जा रहा है। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने सहसवान कछला रोड पर निर्माणधीन जीटीआई कालेज के निर्माण कार्य को देखा और कार्य की प्रगति पर असंतोष जाहिर करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। जीटीआई कालेज की कार्यदायी संस्था पैकफेड 1230 लाख की लागत से निर्माण करा रही है। निर्माण कार्य का वर्ष 2008 में स्टीमेट तैयार हुआ था। जिलाधिकारी ने माह अक्टूबर तक प्रत्येक दशा में कार्य पूरा करने को कहा है।

उधर जिन क्षेत्रों में ऑन लाइन विलिंग सिस्टम जारी है, ऐसे स्थानों में विद्युत चोरी पकड़ो अभियान चलाया जाएगा। विद्युत चोरी में जो भी एई, जेई अथवा कोई कर्मचारी संलिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ विद्युत चोरी का मुकद्दमा कायम कराकर जेल भेजा जाएगा। जिलाधिकारी ने एसपी सिटी एमएस चौहान, अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत विभाग के तीनों अधिशासी अभियन्ता एवं एई, जेई के साथ मंगलवार को विकास भवन स्थित सभा कक्ष में बैठक आयोजित कर निर्देशित करते हुए कहा है कि गोलाइफ टाउन क्षेत्र बदायूं, ककराला, उझानी एवं सहसवान में ऑन लाइन विलिंग व्यवस्था चालू हो गई है और इन क्षेत्रों में माह जुलाई, अगस्त दो माह विद्युत चोरी पकड़ो अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने विद्युत विभाग के अभियन्ताओं को हिदायत दी है कि वह जगह-जगह कैम्प आयोजित कर विद्युत कनेक्शन करने, लोड बढ़ाने आदि कार्यों को कैम्प में कराएं। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग के अधिकारी कर्मचारी को मुख्यालय छोड़ने की इजाज़त नहीं है, इसलिए सभी अपने-अपने तैनाती मुख्यालयों पर रहें। उन्होने कहा कि खराब ट्रांसफार्मरों को 72 घण्टे में बदलवाया जाए और लोकल फाल्ट होने पर उसे तत्काल ठीक कराया जाए। उन्होंने कहा कि निजी नलकूपों के कनेक्शन के सम्बन्ध में कुछ विद्युत कर्मियों के सम्बन्ध में तमाम प्रकार की शिकायतें मिल रही हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा जो कार्य किया जाए वह पारदर्शी होना चाहिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि विद्युत विभाग में दलालों के साथ सख्ती से पेश आया जाए और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाए।

Leave a Reply