मुख्यमंत्री ने परिवार सहित देखा बैडमिंटन मैच

– खिलाड़ियों का उत्साहबर्धन कर, आयोजकों को धन्यवाद भी दिया 
– खिलाडि़यों व खेल प्रेमियों ने मुख्यमंत्री की मौजूदगी को सराहा 
बैडमिंटन मैच देखते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सांसद डिंपल यादव
बैडमिंटन मैच देखते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सांसद डिंपल यादव
लखनऊ में आज रविवार की शाम बैडमिंटन खेल प्रेमियों, खिलाडि़यों और दर्शकों के लिए अनोखी व यादगार शाम में तब्दील हुई। मौका था, बाबू बनारसी दास बैडमिंटन एकेडमी, गोमती नगर में इण्डियन बैडमिंटन लीग के अन्तर्गत खेले जा रहे अवध वारियर्स और बंगा बीट्स के खिलाडि़यों की प्रतियोगिता का। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मौजूद थे, जिन्होंने बैडमिंटन मैच का पूरा लुत्फ उठाया।
बैडमिंटन खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
बैडमिंटन खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

बैडमिंटन लीग में आज बंगा बीट्स और अवध वारियर्स के शुरुआती दौर में हू युन और वेंग चांग के बीच हुए बैडमिंटन मैच के संघर्ष को मुख्यमंत्री ने बखूबी देखा। बीच-बीच में उन्होंने खिलाडि़यों का उत्साहवर्धन भी किया। इस संघर्ष में बंगा बीट्स के हू युन विजयी रहे। इस पूर्व मुख्यमंत्री ने दोनों टीमों के खिलाडि़यों का परिचय प्राप्त किया। मैच रात्रि 8 बजे से प्रारम्भ होना था, मुख्यमंत्री ने लगभग पौने आठ बजे जैसे ही बैडमिंटन एकेडमी में प्रवेश किया, दर्शकों ने अपने स्थान पर खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार किया। फिर वे अपने नियत स्थान पर बैठे और मैच को ध्यानपूर्वक देखते हुए उसका आनंद उठाया। वे एकेडमी में लगभग एक घंटे तक मौजूद रहे।

इस अवसर पर दर्शकों और खेल प्रेमियों के साथ-साथ खिलाडि़यों ने कहा कि मुख्यमंत्री का इस प्रकार के आयोजनों में शिरकत करना उनका खेल के प्रति प्रेम को दर्शाता है। यह निश्चित रूप से खेल और खिलाडि़यों के लिए उत्साहवर्धक है। सत्ता में आने के बाद की सीमित अवधि में मुख्यमंत्री ने यह जता दिया है कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है और खिलाडि़यों को सुविधाएं प्रदान कर उनका हौसला बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रदेश के कई खिलाडि़यों को पुरस्कृत व सम्मानित भी किया है, जो उनके खेल प्रेम का द्योतक है। इस मौके पर सांसद डिम्पल यादव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री अभिषेक मिश्रा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अखिलेश दास गुप्ता, मंत्रिमण्डल के अनेक सदस्य, वरिष्ठ अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply