मास्टर ट्रेनर वन्दिता श्रीवास्तव ने बीएलओ को दी ट्रेनिंग

स्टेट लेबल की मास्टर ट्रेनर वन्दिता श्रीवास्तव बीएलओ के ट्रेनिंग देते हुए
स्टेट लेबल की मास्टर ट्रेनर वन्दिता श्रीवास्तव बीएलओ के ट्रेनिंग देते हुए

बदायूं के जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने कहा है कि डिफाल्टर बीएलओं को हटाकर उनके स्थान पर नए बीएलओ का चयन कर डिफाल्टर बीएलओ को उप जिलाधिकारी स्वयं दण्डित कर उन्हें रिर्पोट करें, ताकि मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न हो सके।
विकास भवन स्थित सभा कक्ष में आयोजित फोटो युक्त मतदाता  सूचियों के पुनरीक्षण हेतु आयोजित ट्रेनिंग में अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि डिफाल्टर बीएलओ को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। उनके स्थान पर नए बीएलओ का चयन किया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि किसी भी व्यक्ति का नाम आपत्ति के उपरान्त नोटिस देने के बाद ही मतदाता सूची से काटा जाए।
जनपद में एक से तीस अक्टूबर तक मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का कार्य किए जाने के बाद 06 जनवरी को प्रकाशन किया जाएगा। इसी बीच माह अक्टूबर में पड़ने वाले तीन रविवार 6, 13, 20 को विशेष अभियान भी चलाया जाएगा जिसमें सभी बीएलओ बूथों पर मौजूद रहेंगे इस अवसर पर जो व्यक्ति नाम बढ़वाना, संशोधन कराना तथा और कोई परिवर्तन कराना चाहें तो कराया जा सकता है। जनपद बरेली की तहसील फरीदपुर की उप जिलाधिकारी वन्दिता श्रीवास्तव को स्टेट लेविल का मास्टर ट्रेनर्स बनाया गया है। उन्होंने आज विकास भवन में प्रोजेक्टर चलाकर ईआरओ तथा एईआरओ को विस्तार पूर्वक प्रशिक्षण दिया। जनपद के समस्त उप जिलाधिकारियों एवं नगर मजिस्ट्रेट को ईआरओ तथा तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा सात खण्ड विकास अधिकारियों को एईआरओ बनाया गया हैै। मास्टर ट्रेनर्स ने सभी अधिकारियों को निर्वाचन आयोग के नियमो की जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त शीलधर यादव, नगर मजिस्ट्रेट निधी श्रीवास्तव सहित सभी उप जिलाधिकारी, बीडीओ तथा तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार मौजूद रहे।

Leave a Reply