मताधिकार का प्रयोग प्रलोभन में आकर न करें: डीएम

– जनपद में उत्साह और जागरूकता के साथ मना राष्ट्रीय मतदाता दिवस

– कलेक्ट्रेट में डीएम, दास डिग्री कालेज में एडीएम वित्त ने दिलाई शपथ

– हरी झण्डी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को किया रवाना

बदायूं जनपद में तृतीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस के असवर पर नागरिकों से लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा बनाए रखने के साथ स्वतन्त्र, निष्पक्ष एंव शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए बिना भेदभाव के मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ ग्रहण समारोह के साथ स्कूली बच्चों द्वारा रैली निकाल कर मतदाताओं में जागरूकता उत्पन्न की गई। जिलाधिकारी जी.एस. प्रियदर्शी ने आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को शपथ दिलाकर धर्म, जाति, वर्ग एवं समुदाय के साथ भाषा को भुलाकर सभी  निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

दास कॉलेज में संबोधन देते अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) जयन्त कुमार दीक्षित व साथ में मौजूद डा. शैलेन्द्र कबीर
दास कॉलेज में संबोधन देते अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) जयन्त कुमार दीक्षित व साथ में मौजूद डा. शैलेन्द्र कबीर

एन.एम.एस.एन. दास डिग्री कालेज में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें कलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा कविता पाठ, गज़ल एवं भाषण आदि के द्वारा अपने-अपने विचारों में ज़्यादा से ज़्यादा मताधिकार का प्रयोग करने पर वल दिया गया। अपर जिलाधिकारी(वि.रा.) जयन्त कुमार दीक्षित ने दास डिग्री कालेज में शपथ दिलाई और हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया जिसमें दास कालेज के अलावा गिन्दो देवी राजकीय महा विद्यालय की छात्राओं ने भाग लिया तो दूसरी ओर नगर मजिस्ट्रेट ज़मीर आलम ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त का सन्देश पढ़ कर सुनाया और प्रजातांत्रिक निर्वाचन प्रक्रिया का अविभाज्य अंग बनकर मतदान में पूर्ण सहभागिता करने की अपील की।
राजकीय इण्टर कालेज, इस्लामियां इण्टर कालेज के छात्रों द्वारा रैली निकालने के साथ तहसील क्षेत्रों में भी रैली निकालकर उप जिलाधिकारियों द्वारा शपथ दिलाकर मतदाता जागरूकता दिवस मनाया। कलेक्ट्रेट में शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) संजय कुमार सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी पी डी उपाध्याय, जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply