मण्डलायुक्त को निरीक्षण में नहीं मिली कोई कमी

  • जिला चिकित्सालय, मेडीकल कालेज, कलेक्ट्रेट के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया
राजाओं की तरह दरबार सजा कर मंडलायुक्त की मौजूदगी में वरिष्ठ नागरिक से बात करते अधिकारीगण
राजाओं की तरह दरबार सजा कर मंडलायुक्त की मौजूदगी में वरिष्ठ नागरिक से बात करते अधिकारीगण

बरेली मण्डल के मण्डलायुक्त शिव शंकर सिंह ने जनपद भ्रमण के दूसरे दिन जिला चिकित्सालय पंहुचकर निरीक्षण करने के अलावा तहसील बिल्सी के लोहिया ग्राम बैन का स्थलीय सत्यापन किया। गांव सभा की खुली बैठक में ग्रामीणों से विकास कार्यों की हाथ उठवाकर पुष्टि की। मेडीकल कालेज के नक्शे की वीडियों ग्राफी को देखकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कलेक्ट्रेट भवन निर्माण पर संतोष व्यक्त किया। ग्राम नागपुर-नूरपुर में निर्माणाधीन मॉडल स्कूल का निरीक्षण कर अव्वल ईंट की गुणवत्ता को स्ंवय परखा और अम्बेडकर छात्रावास के पीछे बने ओवर हैड टैंक का मौका मुआयना कर वाटर सप्लाई अति शीघ्र चालू करने के निर्देश दिए हैं।
मण्डलायुक्त श्री सिंह ने जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों के साथ जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। पर्चा बनने वाली विन्डों पर जाकर प्रति दिन मरीज आने तथा कितनी धनराशि में पर्चा बनाया जाता है, की जानकारी ले रहे थे कि उन्हें पर्चा बनने वाली खिड़की के ऊपर लगे टीन शेड को टूटा पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए, उसको तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। मण्डलायुक्त ने ओपीडी के विभिन्न कक्षों में जाकर चिकित्सकों से जानकारी लेते हुए डेंगू के मरीज आने के सम्बन्ध में पूछा तो बताया गया कि अब तक कोई भी ऐसा रोगी चिकित्सालय में नहीं आया है। आयुक्त ने अलग-अलग वार्डों में जाकर मरीजों से बातचीत करते हुए उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं तथा दवा आदि समय पर मिलने की जानकारी ली। आयुर्वेद/यूनानी चिकित्सालय का निरीक्षण भी किया। ब्लड बैंक में भी जाकर आयुक्त ने जानकारी ली। सीएमएस ने चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी तथा अन्य स्टाफ आदि की कमियों के सम्बन्ध में अवगत कराया। आयुक्त ने कहा कि इस चिकित्सालय में जिन सुविधाओं का अभाव है उनके सम्बन्ध में शासन को अवगत कराकर जिला चिकित्सालय को सभी सुविधाओं से युक्त बनाने का अनुरोध किया जाएगा।
आयुक्त ने गुनौरा वाजिदपुर स्थित मेडीकल कालेज की भूमि पर पंहुचकर कालेज के नक्शे की वीडियोग्राफी को देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुछ आंशिक संशोधन का सुझाव दिया। कलेक्ट्रेट के नवनिर्मित भवन तथा जिलाधिकारी के कार्यालय एवं न्यायालय आदि को देखकर संतोष व्यक्त करते हुए कार्य ठीक बताया। आयुक्त ने ईवीएम रिपेयर कार्य का भी जायजा लिया। अम्बेडकर छात्रावास के पीछे नव निर्मित ओवर हैड टेंक का मौका मुआयना किया और टेंक की क्षमता के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए शीघ्र पानी की सप्लाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त एवं जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने ओवर हेड टेंक के परिसर में पौधा रोपण भी किया।

IMG_6922
आयुक्त ने मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित सहित अन्य अधिकारियों के साथ ब्लाक अम्बियापुर स्थित नागपुर नूरपुर में निर्माणाधीन मॉडल स्कूल का भी मुआयना किया और ईंटों की गुणवत्ता को परखने के लिए स्ंवय ईंट को बजा कर उनकी गुणवत्ता परखी। रेता एवं सीमेंन्ट के अनुपात की जानकारी लेते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
आयुक्त ने तहसील बिल्सी के लोहिया ग्राम बैन का स्थलीय निरीक्षण किया। तालाब को देखकर खुशी जाहिर करते हुए शेष काम को पूरा कराने के निर्देश के अलावा पौधा रोपण भी किया। गांव का प्राथमिक विद्यालय तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय देखा और बच्चों से एमडीएम मिलने की जानकारी सहित प्रश्न कर शिक्षा के स्तर को भी परखा। गांव सभा की खुली बैठक में ग्रामीणों से हाथ उठवाकर विकास कार्यों की पुष्टि की। आयुक्त ने सम्पर्क मार्ग, विद्युतीकरण, विभिन्न पेंशन बेरोजगार भत्ता, लैपटाप प्राप्ति के सम्बन्ध में लाभार्थियों से जानकारी ली। आयुक्त ने जन समस्याओं एवं शिकायतों को भी सुना। जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने मेडीकल कालेज के नक्शे में विभागवार लेक्चर हॉल न बनाए जाने पर आपत्ति जताते हुए इसमें संशोधन कराने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने ओवर हेड टेंक के मौका मुआयना के अवसर पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि बरेली वाले रोड से ओवर हेड टेंक तक रोड बनाने तथा नलकूप चलाने हेतु जनरेटर खरीदे जाने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर सभी सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

One Response to "मण्डलायुक्त को निरीक्षण में नहीं मिली कोई कमी"

  1. shansha abbas   September 25, 2013 at 10:09 PM

    Dear brother

    Commisner shab kal mere residences parouli bhi aye
    The niji sambhando m

    Reply

Leave a Reply