भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र

राज्यपाल कमला बेनीवाल को मुख्यमंत्री पद का त्याग पत्र सौंपते भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
राज्यपाल कमला बेनीवाल को मुख्यमंत्री पद का त्याग पत्र सौंपते भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से अपना त्याग पत्र दे दिया। उन्होंने अपना त्याग पत्र राज्यपाल कमला बेनीवाल को सौंपा। इसके बाद हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए आनंदी बेन के नाम का प्रस्ताव रखा गया, जिसका समर्थन अमित शाह ने किया।

उधर गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र में अपना विदाई भाषण देते हुए नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की प्रशंसा की और शुभकामनाओं के साथ आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मेरी जीत का श्रेय विपक्ष को भी जाता है। उन्होंने सदन को विश्वास दिलाते हुए कहा कि मेरे जाने के बाद भी गुजरात की विकास यात्रा नहीं रुकेगी। अंत में भावुक अंदाज़ में उन्होंने कहा कि मैं अब इस सदन में नहीं आ पाऊंगा, लेकिन आपके लिए मेरे दिल में विशेष स्थान है। बोले- अगर, मुझसे कोई गलती हुई हो तो क्षमा करना। फिर मुस्कुराते हुए कहा, अब पीएमओ में खमन-ढोकला खाया जाएगा।

कांग्रेस विधायकों ने भी आज नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया और वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने गले मिल कर बधाई दी। श्री वाघेला ने गुजरात की जरूरतों की लिस्ट गिनाई और केंद्र सरकार से पूरा करने की अपेक्षा जताई।

Leave a Reply