बैडमिन्टन चैपियनशिप महिला एकल पर सायना का कब्जा

  • खेलों के माध्यम से हमें भाईचारे का संदेश मिलता है और हममें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है: मुख्यमंत्री 

 

  • मुख्यमंत्री ने सैयद मोदी इण्टरनेशनल ग्राँ प्री गोल्ड बैडमिन्टन चैपियनशिप-2014 के मिक्सड डबल तथा महिला एकल प्रतियोगिता के विजेताओं तथा द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडि़यों को पुरस्कार वितरित किए

विजेता सायना नेहवाल को गोल्डन कप देते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
विजेता सायना नेहवाल को गोल्डन कप देते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि खेलों के माध्यम से हमें भाईचारे का संदेश मिलता है और हममें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है। उन्होंने कहा कि खेलों द्वारा हम आपस में संवाद स्थापित कर सकते हैं और इस तरह यह समाज में जोड़ने का काम भी करते हैं।

मुख्यमंत्री ने ये विचार आज लखनऊ में बी.बी.डी.यू.पी. बैडमिन्टन एकेडमी परिसर, गोमती नगर में आयोजित किए जा रहे सैयद मोदी इण्टरनेशनल ग्राँ. प्री. गोल्ड बैडमिन्टन चैपियनशिप-2014 के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने मिक्सड डबल विजेताओं को गोल्ड मेडल तथा पुरस्कार राशि प्रदान की। उन्होंने रनर अप को भी सिल्वर मेडल तथा पुरस्कार राशि प्रदान की। मिक्सड डबल्स की दोनों ही टीमें चीन की थीं।

मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि इतने बड़े टूर्नामेंट के आयोजन से लखनऊ अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाने लगा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में देश के खिलाडि़यों ने विभिन्न टूर्नामेंटों तथा ओलम्पिक्स में अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे उन्हें अनेक पदक पुरस्कार मिले और देश का गौरव बढ़ा। उन्होंने कहा कि खिलाडि़यों के इस प्रदर्शन से देश के युवाओं को अपने चुने हुए क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।

श्री यादव ने पी.वी. सिंधू तथा सायना नेहवाल के मध्य हुए महिला एकल मुकाबले को भी देखा तथा बाद में इस मुकाबले की विजेता सायना नेहवाल को गोल्ड कप, मेडल तथा पुरस्कार राशि प्रदान की। उन्होंने रनर अप पी.वी. सिंधू को भी सिल्वर कप, मेडल तथा पुरस्कार राशि प्रदान की। इससे पूर्व, कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर आयोजकों द्वारा मुख्यमंत्री का भावभीना स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक रंजन तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply