बीमार वृद्धा के रूपये आहरित न करने से सीडीओ खफा

तहसील दिवस में शिकायतें सुनते प्रभारी डीएम/सीडीओ उदयराज सिंह
तहसील दिवस में शिकायतें सुनते प्रभारी डीएम/सीडीओ उदयराज सिंह

बदायूं के लाबेला चौराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबन्धक की मनमानी के कारण 65 वर्षीय वृद्ध बीमार सरस्वती देवी को अपने ही बैंक खाते से धनराशि न निकल पाने से इलाज कराने के लिए लाचार है। मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने इसे गंभीरता से लेते हुए एलडीएम को त्वरित कार्रवाई कर समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए हैं।
श्री सिंह आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलवीर सिंह के साथ तहसील सदर में आयोजित तहसील दिवस में जनता की शिकायतें सुन रहे थे। तहसील दिवस में सिविल लाइन्स निवासी अभिलाख सिंह राठौर ने शिकायत की कि उसकी माता सरस्वती देवी का लवेला चौक स्थित पीएनबी बैंक में खाता है और उनका स्वास्थ्य गम्भीर अवस्था में होते हुए भी सरस्वती देवी को बैंक ले जाया गया, परन्तु शाखा प्रबन्धक उनके बैंक खाते से धनराशि नहीं निकालने के साथ साथ कह रहे हैं कि उनकी मृत्यु उपरान्त धनराशि निकाल लेना। प्रभारी जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता पूर्वक लेते हुए एलडीएम को निर्देश दिए हैं कि त्वरित कार्रवाई कर प्रकरण का निस्तारण कराया जाए। 03 सितम्बर, 2013 से निजी नलकूप का ट्रांसफार्मर बदलने हेतु लगातार तहसील दिवसों के चक्कर लगाने वाले ग्राम रौली के सत्यवीर ने तब राहत की सांस ली, जब प्रभारी जिलाधिकारी की फटकार के बाद विद्युत विभाग के सम्बंधित एसडीओ ने कहा कि ट्रांसफार्मर कल लगा दिया जाएगा। प्रभारी डीएम ने निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार के जितने भी प्रकरण हों उनका तत्काल निस्तारण कराया जाए।
तहसील दिवस में जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी एवं ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के अधिशासी अभियन्ता के अनुपस्थित रहने पर प्रभारी जिलाधिकारी ने उनका जवाब तलब करने के आदेश देते हुए कहा है कि यदि स्पष्टीकरण संतोष जनक नहीं पाया गया तो उक्त अधिकारियों के वेतन से कटौती की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ठेकेदार द्वारा दो माह पूर्व सड़क तोड़ कर अब तक न बनपाने से क्षुब्ध मोहल्ला अल्फा खां सराय नई बस्ती की शबाना सहित एक दर्जन महिलाओं ने दो तहसील दिवस में उपस्थित होकर रोड को शीघ्र बनवाने की मांग की, जिस पर प्रभारी जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को इस सम्बन्ध में तत्काल कार्रवाई कराने के निर्देश दिए हैं।
तहसील दिवस में भूमि विवाद, अवैध कब्जों, पैमाइश, राशन का वितरण न होने, विद्युत, जल निगम आदि विभागों से सम्बंधित कुल 79 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील दिवस में उप जिलाधिकारी सदर प्रदीप कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी अग्रवाल, सीओ सिटी सत्यसेन यादव, सीओ उझानी मुकेश सक्सेना, तहसीलदार न्यायिक बीके सागर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply