बाबा रामदेव के लिए राहत, गायब लड़की ने किया विवाह

बाबा रामदेव के लिए राहत, गायब लड़की ने किया विवाह
बाबा रामदेव के लिए राहत, गायब लड़की ने किया विवाह

 

आये थे हरि भजन को ओटन लगे कपास। जी हाँ, ऐसा ही कुछ हुआ है। पतंजलि ध्यान योग केंद्र में युवती ईश्वर की जगह प्रेमी से संबंध जोड़ रही थी और इस तरह जुड़ गई कि फिर स्वयं को रोक ही नहीं पाई। योग केंद्र को छोड़ प्रेमी के पास पहुँच गई और विवाह कर लिया, लेकिन जाते-जाते बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ा गई। उन्हें फंसाने के प्रयास शुरू हो गये, पर युवती ने अब खुद ही विवाह करने का खुलासा कर दिया है, जो रामदेव के लिए राहत की बड़ी बात कही जा सकती है।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली निवासी काजल हरिद्वार स्थित बाबा रामदेव की पतंजलि विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रह कर योग साइंस की पढ़ाई कर रही थी। वह 21 नवंबर की सुबह करीब 8 बजे अचानक गायब हो गई, जिससे हडकंप मच गया। खबर बाहर आते ही तरह-तरह की बातें शुरू हो गईं, साथ ही रामदेव के विरोधी भी सक्रीय हो गये। लड़की के पिता और पतंजलि की ओर से बहादराबाद थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी गई। इस सब के बीच लड़की ने फैक्स के माध्यम से आज यह सूचना दे दी कि उसने शादी कर ली है, तो पतंजलि से जुड़े सभी लोगों ने राहत की साँस ली।
दिल्ली में सागरपुर के पुलिस थाने में भेजे गये फैक्स में काजल ने कहा कि उसने बिना किसी दबाव के यमुना किनारे स्थित आर्य समाज मंदिर में बलजीत सिंह से शादी कर ली है। उसने अपने पिता विनोद कुमार पर आरोप भी लगाया है कि वह उसके पति और परिवार को झूठे केस में फंसा सकते हैं या मारपीट कर सकते हैं।
लड़का-लड़की दिल्ली के ही रहने वाले हैं। सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच पहले से प्रेम संबंध थे, लेकिन अभी तक लड़की नाबालिग थी, इसलिए विवाह नहीं कर रहे थे। गुजरे 14 नवंबर को ही लड़की बालिग़ हुई है। सूत्रों का यह भी कहना है कि इस प्रकरण में भी रामदेव के विरोधी सक्रीय हो गये थे और लड़की के पिता को रामदेव के विरुद्ध बयान और तहरीर देने को तैयार कर रहे थे, लेकिन इस संबंध में लड़की के पिता ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

Leave a Reply