प्रो. रामगोपाल के हाथों कल बटेंगे लैपटाप

  • डीएम, एसएसपी, सीडीओ ने स्वंय उपस्थित रहकर कराई व्यवस्थाएं चाकचौबन्द

IMG_5954लम्बे समय से लैपटाप पाने की आशा में बदायूं के छात्र-छात्राओं का सपना कल (आज) साकार हो जाएगा। सभी विद्यार्थियों को प्रातः 8.30 तथा पंक्ति प्रभारियों एवं डयूटी पर लगाए गए अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रातः 6.30 बजे इस्लामियां इण्टर कालेज में बुलाया गया है।
जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी, एसएसपी दलवीर सिंह यादव,मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित, एडीएम मनोज कुमार, एडीएम शीलधर यादव, एसपी सिटी मान सिंह चौहान एवं नगर मजिस्ट्रेट निधी श्रीवास्तव आज प्रातः 10 बजे ही इस्लामियां कालेज पंहुच गए और लगातार बैठकर अपने सम्मुख सभी व्यवस्थाओं को चाकचौबन्द कराया। लैपटाप के साथ विद्यार्थियों को लैपटाप रखने के लिए बैग्स का भी वितरण किया जाएगा।
इस्लामियां कालेज में समस्त पंक्ति प्रभारियों को बुलाकर उनकी उपस्थिति दर्ज कराई गई और पंक्तिवार उनकी डयूटी लगाकर उत्तरदायित्व सौपे गए। प्रत्येक केन्द्र प्रभारी को 50-50 लैपटाप वितरण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी जोनल प्रभारियों की देखरेख में प्रत्येक सीट पर छात्र-छात्राओं का कंट्रोल नम्बर चस्पा कराए जा चुके हैं उसी के आधार पर विद्यालय वार विद्यार्थियों को बैठाया जाएगा।  जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने लगातार राउंड लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यकतानुसार दिशा निर्देश देते हुए कुछ व्यवस्थाओं को सुदृढ़ कराया।
व्यवस्थाओं में समस्त उप जिलाधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट सहित जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के अलावा अन्य तमाम अधिकारी अपने-अपने उत्तरदायित्वों को पूरा करने में लगे हुए थे। लैपटाप  वितरण में किसी भी विद्यार्थी को परिचय पत्र और वर्ष 2012 में कक्षा 12 उत्तीर्ण परीक्षा के मूल अंक पत्र के बिना प्रवेश नहीं दिए जाने के अलावा डयूटी पर लगाए गए कर्मचारियों को भी आई कार्ड जारी किए गए उसी के आधार पर वह भी लेपटाप वितरण कैम्प में प्रवेश कर सकेगे। कार्यक्रम में प्रोफेसर रामगोपाल यादव, जनपद प्रभारी एवं खेलकूद, युवा कल्याण, वाह्य सहायतित परियोजना व समग्र ग्राम विकास विभाग के राज्यमंत्री राम करन आर्य के अलावा उत्तर प्रदेश के राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा के साथ अन्य जन प्रतिनिधिगण भी सम्मिलित होंगे।

Leave a Reply