प्रेम विवाह से आहत भाई बना गर्भवती बहन का काल

– हरिद्वार और बदायूं में बहन और उसके पति पर एक साथ किया हमला

– हमले में बहन की मौत और पति गंभीर रूप से घायल, एक गिरफ्तार

– पांच दिन पूर्व लापता युवती की लाश मिलने से सनसनी, मुकद्दमा दर्ज

अनीता का शव बरामद होने के बाद बरेली हाइवे पर जाम लगाते आक्रोशित ग्रामीण
अनीता का शव बरामद होने के बाद बरेली हाइवे पर जाम लगाते आक्रोशित ग्रामीण

बदायूं आज दो सनसनीखेज़ घटनाओं से दहल उठा। एक घटना में बहन के प्रेम विवाह करने से अपमान महसूस कर रहे भाइयों ने बहन और उसके पति पर कल रात हमला कर दिया। गर्भवती महिला की मौत हो गयी और पति गंभीर रूप से घायल है। दूसरी घटना में पांच दिन से लापता युवती की लाश बरामद होने से हाहाकार मच गया।

जनपद बदायूं के थाना कादरचौक क्षेत्र के गाँव कटिन्ना बरचऊ निवासी राजीव उर्फ़ नन्हें व मीना ने लगभग एक वर्ष पूर्व परिजनों से विद्रोह कर प्रेम विवाह किया था और क़स्बा दातागंज के काशीराम आवास में आकर रहने लगे थे। मीना यहीं रहती है और उसका पति नन्हें हरिद्वार के ज्वालापुर में काम करता है। बताया जाता है कि पिछले कुछ महीनों से मीना के भाइयों ने मीना के घर आना-जाना शुरू कर दिया था। इससे नन्हें और मीना बेहद खुश थे। मीना और नन्हें की खुशियाँ कुछ ही दिनों में दोगुनी होने वाली थीं, क्योंकि मीना गर्भवती थी। दोनों को ही माता-पिता बनने का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंज़ूर था। मीना का सगा भाई सतेन्द्र कल रात मीना के घर आकर रुका और चचेरा भाई नन्हें के पास जाकर ठहरा। नन्हें को ज्वालापुर में दुर्वेश ने और दातागंज में सतेन्द्र ने बहन मीना को चाकू से गोद दिया। हमले में गर्भवती मीना की मौत हो चुकी है और नन्हें गंभीर रूप से घायल है। नन्हें के हमलावर को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि मीना का हत्यारोपी भाई फरार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मीना के गर्भ में सात माह की बच्ची थी जो मर चुकी है। गर्भवती बहन के हत्यारे की चारों ओर निंदा की जा रही है और मीना के ससुराल में कोहराम मचा हुआ है।

कमरे में अंदर पड़ी मीना की लाश को झाँक कर देखते लोग
कमरे में अंदर पड़ी मीना की लाश को झाँक कर देखते लोग

एक दूसरी घटना में बिनावर थाना क्षेत्र के गाँव गिरधरपुर के तालाब से सोलह वर्षीय अनीता की लाश बरामद की गयी है। अनीता 19 फ़रवरी को अचानक गायब हो गयी थी। आज पांचवें दिन उसका शव मिलने से गाँव में सनसनी मच गयी। अनीता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आठ लोगों के विरुद्ध अपहरण और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply