प्रधानमन्त्री पद के प्रत्याशी के बदले मिले तीन सिलेंडर

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी
भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी

वे नामदार हैं और मैं कामदार हूँ। वे प्रतिष्ठित परिवार से हैं और मैं छोटी जाति से हूँ, इसीलिए वे मुझ से मुकाबला नहीं करना चाहते।

उक्त विचार आज भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने व्यक्त किये, तो उपस्थित कार्यकर्ता झूम उठे। नई दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित न करने पर कहा कि एक मां की दुविधा भी है कि वह राजनीति की राह में अपने बेटे को बलि कैसे चढ़ाए। उन्होंने कहा कि देश का हर चायवाला स्वयं को आज गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगला चुनाव बहुत खास है। इस बार एक नामदार और मेरे जैसे कामदार व्यक्ति के बीच चुनाव है। बोले- असल में मैं छोटी जाति का हूं और वे प्रतिष्ठित परिवार से हैं। इसी कारण वह मुझ जैसे लोगों से मुकाबला नहीं करना चाहते हैं और यही वजह है कि उन्होंने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस पर पलटवार के साथ उन्होंने विकास की भी बात की। बोले- देश में स्वराज की परिकल्पना को पूरा करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 2014 का चुनाव सिर्फ सत्ता के बदलाव का नहीं, बल्कि भारत के लोगों के लिए आशा और अरमान का चुनाव है। यह देशवासियों के सपनों का चुनाव है। बोले- दिल्ली की धरती पर कांग्रेस और भाजपा की बैठकें हाल ही में हुई हैं, लेकिन कांग्रेस की बैठक में दल बचाने की कोशिश हो रही थी और हम देश बचाने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के चयन की आशा लेकर आये थे और लौटे सिर्फ 3 गैस सिलेंडर लेकर। उन्होंने वंशवाद राष्ट्रवाद, गाँव और शहर  की बात की, जिससे कार्यकर्ता जोश से भरे नज़र आये।

Leave a Reply